logo-image

लोग कर रहे थे काम अचानक तेज आवाज के साथ धंसी जमीन, कारण कर देगा हैरान

डुमरीजोड़ में लंबे समय से अवैध खनन चल रहा था. अवैध खदानों के मुहाने कई बार बुलडोजर से बंद किए गए थे, लेकिन खनन लगातार जारी रहा.

Updated on: 22 Apr 2022, 10:55 AM

highlights

  • 50 मीटर के दायरे में अचानक धंस गई जमीन
  • लोगों का आरोप अवैध खनन से धंस रही जमीन
  • कई लोगों के फंसे होने की भी आशंका

धनबाद:

धनबाद जिले के चिरकुंडा थाना अंतर्गत डुमरीजोड़ में कोयले के अवैध खनन के दौरान जमीन धंसने का बड़ा हादसा हुआ. भू-धंसान का दायरा 50 मीटर के दायरे में है. आशंका है कि जमीन के नीचे कुछ लोग दबे हो सकते हैं, लेकिन पुलिस और प्रशासन के अफसर इसकी पुष्टि नहीं कर रहे हैं. प्रशासन के अफसरों का कहना है कि सड़क का एक हिस्सा धंसा है, जिसे डोजरिंग कर दुरुस्त किया जा रहा है. मौके पर पहुंची ईसीएल (इस्टर्न कोलफील्ड्स लि.) की रेस्क्यू टीम ने लगभग 45 मिनट तक रेस्क्यू अभियान चलाया. जिस इलाके में लोगों के फंसे होने की आशंका थी, वहां के आसपास के इलाके को टीम ने पूरी तरह तलाश की, लेकिन कोई नहीं मिला.

बताया जा रहा है कि डुमरीजोड़ में लंबे समय से अवैध खनन चल रहा था. अवैध खदानों के मुहाने कई बार बुलडोजर से बंद किए गए थे, लेकिन खनन लगातार जारी रहा. गुरुवार को जोरदार आवाज के साथ जमीन धंस गई है. धंसान के कारण आसपास के लोग काफी भयभीत हैं. हादसे के बाद लोग अपनों की खोज-खबर लेने में जुटे हैं. हर कोई यही जानने का प्रयास कर रहा है कि जमीन के नीचे कहीं उसका कोई अपना तो नहीं दबा है.