News Nation Logo

अगर सपने में मां दुर्गा...लक्ष्मी या काली आती हैं तो आपके साथ हो सकता है ये

अगर आपकों देवी मां यानी मां दुर्गा, लक्ष्मी और अन्य देवियों को सपना में देखते हैं तो इसका अपना मतलब होता है. कुछ दिन में मां दुर्गा का आगमन होने वाला है. अगर आपके सपने में मां दुर्गा आती हैं तो इसका संकेत अत्यंत शुभ है.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 21 Mar 2020, 02:29:57 PM
durga

अगर सपने में मां दुर्गा या काली आती हैं तो आपके साथ हो सकता है ये (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

जब सवेरे हम उठते हैं तो मन में सबसे पहला ख्याल आता है कि रात में हमनें कौन सा सपना देखा था. कुछ को याद रहता है तो कुछ लोग भूल जाते हैं. हर सपने का एक मतलब होता है. सपना हमारे मन में चल रही बातों को हकीकत में बदलता है जब हम नींद में होत हैं. स्वप्नशास्त्र की मानें तो सपना शुभ-अशुभ या जीवन में आने वाले परिवर्तनों का संकेत होता है.

चलिए बताते हैं कि अगर आपकों देवी मां यानी मां दुर्गा, लक्ष्मी और अन्य देवियों को सपना में देखते हैं तो इसका अपना मतलब होता है. कुछ दिन में मां दुर्गा का आगमन होने वाला है. अगर आपके सपने में मां दुर्गा आती हैं तो इसका संकेत अत्यंत शुभ है.

अगर शेर पर सवार मां दुर्गा दिखाई दें तो...

अगर आपके सपने में मां दुर्गा शेर पर सवार दिखाई देती हैं तो यह शुभ संकेत होता है. इसका मतलब होता है आपके जीवन में चल रहा खराब समय अब खत्म होने वाला है. उसकी जिंदगी में बड़ा बदलाव आनेवाला है. उनके जीवन में सबकुछ अच्छा होगा.

अगर लाल वस्त्रों में मुस्कुराती मां दिखाई दें तो...

अगर आपके सपने में मां दुर्गा लाल रंग के वस्त्र में हंसती हुई नजर आती हैं तो यह भी शुभ संकेत हैं. अगर आप विवाहित हैं तो आपको संतान सुख मिल सकता है. बेरोजगार हैं तो रोजगार मिल सकता है. अगर आपकी शादी नहीं हो रही है और अगर मां दुर्गा का सपना देखे हो तो आपकी समझ लीजिए कि आपकी शादी बहुत जल्द होने वाली है.

इसे भी पढ़ें:पापमोचन एकादशी 2020: इस साल पापमोचन एकदाशी पर बन रहा खास संयोग, मिलेगा विशेष फल

काली मां अगर नजर आती हैं तो...

अगर आपके सपने में मां काली आती हैं तो यह शुभ संकेत नहीं है. अगर आपके सपने में काली आती है तो इसका अर्थ है कि आपको किसी बात का डर है. आपके जीवन में कुछ ऐसी समस्या है जिसकी गुत्थी सुलझ नहीं रही है. यही वजह है कि देवी मां के इस स्‍वरूप के दर्शन होते हैं.

लक्ष्मी मां सपनों में आती हैं तो...

अगर आपके सपने में लक्ष्मी मां आती हैं तो यह बेहद ही शुभ संकेत है. इसका मतलब आपके जीवन में सुख-समृद्धि आने वाली है. घर में पैसे आने वाले है. व्यापार में मुनाफा होने वाला है.

पार्वती मां को देखने का ये होता है मतलब

अगर आपके सपने में पार्वती मां दर्शन देती है तो इसका अर्थ है कि आपके प्रयास में सफलता मिलने वाली है. शिक्षा या कारोबार में सफलता मिलने वाली है.

First Published : 21 Mar 2020, 02:29:57 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Dream Navratri Devi Durga