News Nation Logo

BREAKING

Banner

'मैं जिंदा हूं', 2 साल से ये साबित करने में जुटी महिला, मान नहीं रहे अफसर

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रतलाम (Ratlam) शहर में एक महिला के साथ कुछ इस तरह का वाकया सामने आया है जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे. महिला पिछले दो साल से खुद को जिंदा साबित करने के लिए सरकारी दफ्तरों के चक्कर काट रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 27 Feb 2020, 11:40:41 AM
'मैं जिंदा हूं', 2 साल से साबित करने में जुटी महिला, मान नहीं रहे अफसर

'मैं जिंदा हूं', 2 साल से साबित करने में जुटी महिला, मान नहीं रहे अफसर (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

रतलाम:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रतलाम (Ratlam) शहर में एक महिला के साथ कुछ इस तरह का वाकया सामने आया है जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे. महिला पिछले दो साल से खुद को जिंदा साबित करने के लिए सरकारी दफ्तरों के चक्कर काट रही है. इसके बाद भी कोई उसे सुनने के लिए तैयार नहीं है. वह रोज इसी उम्मीद के साथ सरकारी कार्यालय जाती है कि कोई उसका परेशानी को समझेगा लेकिन उसकी सारी उम्मीदें खत्म होती जा रही हैं.

यह भी पढ़ें: 4 साल से अपना पेशाब पी रहा शख्स, किया उम्र ठहरने का दावा

दरअसल, रतलाम में एक महिला खुद को जिंदा साबित करने के लिए बीते दो वर्षों से सरकारी बाबुओं और दफ्तरों के चक्कर काट रही है, लेकिन उसकी तकलीफों को कोई नहीं सुन रहा है. पीड़िता का नाम रेखा है और वो रतलाम के खातीपुरा की रहने वाली है. रेखा के पति की दो साल पहले मौत गई थी, जिसके बाद पीड़ित महिला जब विधवा पेंशन के लिए आवेदन करने नगर निगम के दफ्तर पहुंची, तो वहां दस्तावेजों में पति के साथ ही उसे भी मृत घोषित कर दिया गया था.

यह भी पढ़ें: 56 साल के बॉस से 26 साल की लड़की का अफेयर, ब्रेकअप के बाद मिली ये सजा

विधवा पेंशन के लिए रेखा बीते दो वर्षों से खुद को जिंदा साबित करने और दस्तावेज को सही कराने के लिए अलग-अलग अधिकारियों के दफ्तरों के चक्कर काट रही है, लेकिन उन्हें कोई मदद नहीं मिल रही है. पीड़िता ने कहा कि वो सरकारी दफ्तरों के चक्कर लगाकर अब थक चुकी है. कहीं से मदद नहीं मिलने के बाद रेखा ने जिलाधिकारी की जनसुनवाई में अपनी शिकायत दर्ज करवाई, जिसके बाद जिम्मेदार अधिकारियों ने उसे दस्तावेजों में जिंदा दिखाने और उसे ठीक करने के लिए 15 दिनों का समय मांगा.

First Published : 27 Feb 2020, 11:40:41 AM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×