logo-image

सुहागरात पर ऐसा क्या हुआ कि दुल्हे के उड़ गए होश, दुल्हन का घूंघट उठाते ही चकराया दिमाग

Husband Came To Know Wife's Truth: सात जीवन का साथ निभाने वाले इस रिश्ते की नींव विश्वास पर ही टिकी होती है लेकिन क्या हो जब विश्वास की ही धज्जियां उड़ जाए. दरअसल, ऐसा ही कुछ एक युवक के साथ घटा.

Updated on: 28 Apr 2022, 11:44 AM

highlights

  • दुल्हे ने पत्नी का राज छुपाना चाहा
  • दुल्हन के घरवालों ने ठगी कर ली

नई दिल्ली:

Husband Came To Know Wife's Truth: शादी का बंधन पवित्र बंधनों में से एक है, लेकिन क्या हो जब इस बंधन की ही सारी मर्यादाएं भंग हो जाए. सात जीवन का साथ निभाने वाले इस रिश्ते की नींव विश्वास पर ही टिकी होती है लेकिन क्या हो जब विश्वास की ही धज्जियां उड़ जाए. दरअसल, ऐसा ही कुछ एक युवक के साथ घटा. शादी के रिश्ते में बंध जाने के बाद सुहागरात की रात उसके साथ कुछ ऐसा घटता है कि उसके पैरों तले जमीन ही घिसक जाती है. यह घटना बिहार गोपालगंज जिले के रुपनछाप गांव में घटी. 

यह भी पढ़ेंः 22 लाख अदा कर खरीदा काला घोड़ा, नहलाते ही उतर गया रंग

दुल्हा हो गया बेहोश
शादी वाली रात जब दुल्हे ने अपनी दुल्हन का घूंघट उठाया तो वह एक औरत नहीं एक किन्नर निकली. दुल्हे को अपनी दुल्हन की सच्चाई जान कर ऐसा सदमा लगा कि वह बेहोश ही हो गया. पुलिस को मिली जानकारी के अनुसार दुल्हे ने बताया कि उसकी पत्नी के किन्नर होने की बात उससे शादी से पहले छुपी हुई थी. सुहागरात की रात उसे इस सच का पता लगा.
दुल्हे ने दुल्हन के राज को रखना चाहा था राज 
पुलिस को मिली जानकारी के अनुसार होश में आने के बाद दुल्हे ने पहले इस राज को परिजनों से भी छुपाने की ठानी लेकिन सुबह होने तक वह यह सब बर्दाश्त न कर पाया और परिजनों को सारी जानकारी दी. लड़के के परिजनों को भी इस बात का गहरा सदमा लगा. उन्होंने नई दुल्हन के पिता से इसकी पड़ताल की. दुल्हन के घरवालों ने दुल्हे के घर हथियार लेकर ढ़ाबा बोल दिया. डरा- धमकाकर वे शादी में बेटी को मिले सारे महंगे गिफ्ट, जेवर और बेटी को साथ लेकर चले गए. डर के कारण लड़के के परिजन चुप बैठे रहे.
कोर्ट ने कहा दुल्हे के मौलिक अधिकार का हुआ हनन, मिलेगा इंसाफ
मामले के सामने आने पर संबंधित थाने को मुकदमा दर्ज करने व जांच का कोर्ट से आदेश मिले हैं. मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के मुताबिक सीजेएम चंद्रमणी कुमार की कोर्ट ने इसे दुल्हे के मौलिक अधिकार का हनन माना है, जिसके लिए उसे इंसाफ का भरोसा दिलाया गया है. मामले में 7 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.