logo-image

कैसे होते हैं R और S अक्षर के नाम वाले लोग, यहां जानें

ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसी विधाएं बताई गई हैं जिसके जरिए आपको किसी भी इंसान को पहचान ने में काफी मदद मिल सकती है. ये विधा है पहले अक्षर से व्‍यक्ति के स्‍वभाव का पता लगाना. आज हम आपको 2 नाम वाले व्यक्ति के बारे में बताने जा रहे हैं.

Updated on: 17 Apr 2020, 12:11 PM

नई दिल्ली:

ऐसे कई लोग हैं जो दूसरों को पहचानने में माहिर होते हैं लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो अक्सर लोगों को पहचानने में धोखा खा जाते हैं. ऐसे में क्या हो जब उन्हीं लोगों से कहा जाए कि एक मुलाकात में ही किसी से मिलकर और उसे परख कर पसंद करें क्योंकि एक ही मुलाकात में ही ये पता लगातार कि इंसान कैसा है, कई बार काफी मुश्किल हो जाता है. लेकिन चिंता की कोई बात नहीं है क्योंकि हम इस परेशानी हो थोड़ा कम कर सकते हैं. दरअसल ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसी विधाएं बताई गई हैं जिसके जरिए आपको किसी भी इंसान को पहचान ने में काफी मदद मिल सकती है. ये विधा है पहले अक्षर से व्‍यक्ति के स्‍वभाव का पता लगाना. आज हम आपको 2 नाम वाले व्यक्ति के बारे में बताने जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: आखिर शादी के बाद अपनी मांग सिंदूर से क्यों भरती हैं सुहागिनें, यहां जानिए वजह

कैसे होते हैं R अक्षर के नाम वाले लोग

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक ऐसे लोग बेहद मतलबी होते हैं जो बस अपने मतलब के लिए आपसे संबंध रखते हैं.  इन लोगों को कभी किसी से कोई लेना-देना नहीं होता. हालांकि इनकी एक खासियत भी होता है और वो ये कि ऐसे लोग हमेशा किसी नई चीज की तलाश में रहके हैं. ऐसे लोगों को जहां से कुछ भी सीखने को मिलता है, ये लोग हमेशा सीखने को आतुर रहते हैं. ये लोग बहुत ही अधिक बुद्धिमान और होशियार रहते हैं देखा जाता है कि अक्सर इस नाम के लोग वैज्ञानिक होते हैं.

यह भी पढ़ें: बोरी बंदर से बदलते-बदलते छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस हो गया भारत का पहला रेलवे स्टेशन

कैसे होते हैं S अक्षर के नाम वाले लोग

S अक्षर के नाम वाले लोग दिलवाले होते हैं. ऐसे लोग जहां भी जाते हैं वहां अपनी छाप जोड़ जाते हैं. S नाम वाले लोग अधिकर अपने काम में ही ध्‍यान देते हैं. ऐसे लोग किसी की मदद लेना पसंद नहीं करते और सोशल मीडिया पर भी काफी एयक्टिव रहते हैं. यह सिर्फ लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने की सोचते हैं और किसी को ठेस नहीं पहुंचने देते