logo-image

होलिका दहन पर मुंबई के वर्ली में फूंका जाएगा कोरोना'सुर का पुतला

वर्ली में होलिका दहन के लिए की गई तैयारी के बीच कोरोना वायरस कोरना'सुर का पुतला लगाया गया है. होलिका दहन के मौके पर यह पुतला जलाया जाएगा. पुतला राक्षस रूप में दिखाया गया है और उस पर COVID-19 लिखा गया है.

Updated on: 09 Mar 2020, 03:21 PM

नई दिल्‍ली:

दुनिया भर में कोहराम मचाने के बाद कोरोना वायरस अब भारत में भी जानलेवा साबित होता जा रहा है. अब तक 43 मरीजों में कोरोना वायरस की साबित हो चुका है. पीएम नरेंद्र मोदी खुद कोरोना वायरस से उत्पन्न खतरों पर नजर बनाए हुए हैं और अधिकारियों के साथ बैठक कर संदिग्धों को पृथक रखने और बेहतर इलाज की व्यवस्था करने को कहा है. होली पर भी कोरोना वायरस अपना प्रभाव छोड़ रहा है. लोग होली खेलने से बच रहे हैं. वहीं दूसरी ओर, मुंबई से खबर है कि वहां वर्ली इलाके में होलिका दहन में कोरोना'सुर का पुतला भी फूंका जाएगा. समाचार एजेंसी एएनआई ने यह फोटो जारी किया है.

यह भी पढ़ें : कश्मीर में कोरोना वायरस की एंट्री, देश भर में कुल 42 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि

वर्ली में होलिका दहन के लिए की गई तैयारी के बीच कोरोना वायरस कोरना'सुर का पुतला लगाया गया है. होलिका दहन के मौके पर यह पुतला जलाया जाएगा. पुतला राक्षस रूप में दिखाया गया है और उस पर COVID-19 लिखा गया है. पुतले के हाथ में एक सूटकेस है, जिसमें आर्थिक मंदी भी लिखा गया है.

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के आंकड़ों के मुताबिक, कोरोनावायरस संक्रमण के दुनियाभर में अब तक 2,241 नए मामले आए हैं. इससे संक्रमित लोगों की कुल संख्या 95,333 हो गई है. वहीं भारत में 43 मरीजों में कोरोना वायरस साबित हुआ है. इनमें से तीन मरीज डिस्‍चार्ज हो चुके हैं. दिल्ली, यूपी, केरल और जम्मू-कश्मीर से नए मामले सामने आए हैं.

यह भी पढ़ें : 60 साल की उम्र में कांग्रेस महासचिव मुकुल वासनिक ने रचाई शादी

भारत में कोरोना के 43 मामले

  • लद्दाख-2
  • तमिलनाडु-1
  • यूपी-9
  • केरल-9
  • दिल्ली-4
  • तेलंगाना-1
  • जम्मू-1