News Nation Logo
Banner

पाकिस्तान: मंडप से हिंदू लड़की का किडनैप कर जबरन धर्म परिवर्तन कराया, फिर गुंडे से करा दी शादी

लड़की के पिता ने इस पूरे मामले में बताया कि जब उनकी बेटी की शादी की रस्में हो रही थीं, तभी शाहरुख नाम का गुंडा वहां अपने कुछ साथियों और पुलिसकर्मियों को लेकर जा पहुंचा और दिनदहाड़े अपहरण की वारदात को अंजाम दिया.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 27 Jan 2020, 12:40:45 PM
भारती

भारती (Photo Credit: https://twitter.com)

नई दिल्ली:

पाकिस्तान में हिंदू लड़कियों के साथ अत्याचार के मामले लगातार तेजी से बढ़ रहे हैं. इसी कड़ी में पाकिस्तान के सिंध प्रांत से एक ताजा मामला सामने आया है, जिसमें कुछ बदमाश एक हिंदू लड़की को उसकी शादी के दौरान मंडप से जबरन उठाकर ले गए. मंडप से उठाने के बाद भारती नाम की हिंदू लड़की का जबरन धर्म परिवर्तन कराया गया और फिर उसकी शाहरुख नाम के एक गुंडे के साथ जबरदस्ती शादी करा दी गई. पूरा मामला कराची से करीब 215 किलोमीटर दूर मटियारी जिले में स्थित हाला शहर का बताया जा रहा है, जहां 26 जनवरी को इस वारदात को अंजाम दिया गया.

ये भी पढ़ें- कभी हार न मानने के जज्बे ने कोबे ब्रायंट को बनाया था दिग्गज

लड़की के पिता ने इस पूरे मामले में बताया कि जब उनकी बेटी की शादी की रस्में हो रही थीं, तभी शाहरुख नाम का गुंडा वहां अपने कुछ साथियों और पुलिसकर्मियों को लेकर जा पहुंचा और दिनदहाड़े अपहरण की वारदात को अंजाम दिया. भारती का धर्म परिवर्तन कराने के बाद उसका नाम बुशरा रख दिया गया है. भारती के माता-पिता अब पाकिस्तान में न्याय की मांग कर रहे हैं. इस पूरे मामले को लेकर एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर शेयर की जा रही है, जिसे दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने अपने ट्विटर अकाउंट से पोस्ट किया था.

ये भी पढ़ें- टेनिस: कोरोना वायरस का कहर, भारत का फेड कप मैच अब चीन नहीं कजाकिस्तान में खेला जाएगा

मनजिंदर सिंह सिरसा ने पाकिस्तानी मीडिया द्वारा जारी की गईं कुछ क्लिप को साझा करते हुए पाकिस्तान में जहन्नुम जैसी जिंदगी जी रहे हिंदुओं का दर्द उजागर किया है. सिरसा ने पाकिस्तान के शासन-प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा है कि ये लोग ऐसे मामलों में गुंडों की मदद करते हैं और भारती के केस में भी उसके इस्लाम कबूलने और निकाह करने के दस्तावेज एक महीने पुराने बनाकर दिखा दिए गए. सिरसा की मानें तो पिछले 75 दिनों में 53 हिंदू और सिख अल्पसंख्यक लड़कियों का जबरन धर्म परिवर्तन कर निकाह कराया गया है.

First Published : 27 Jan 2020, 12:40:45 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.