logo-image

यहां आसमान से बरसती हैं मछलियां, जानें क्या है माजरा ?

खबरों के मुताबिक पता चला है कि मछली की वर्षा के पीछे अटलांटिक महासागर जिम्मेदार है. अटलांटिक महासागर और होंडुरास के बीच की दूरी केवल 200 किलोमीटर है. वैज्ञानिकों का कहना है कि अटलांटिक महासागर के कारण मछलियों की बारिश होती है.

Updated on: 03 Nov 2021, 05:27 PM

highlights

  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीर 
  • कहानी सुनकर विश्वास करना होगा मुश्किल 
  • यहां 100 सालों से हो रही मछलियों की बारिश 

नई दिल्ली :

इंटरनेट के जमाने में कब क्या सूचना मिल जाए. इसका अंदाजा किसी को नहीं है. ताजा खबर में पता चला है कि दुनिया में एक ऐसा देश भी है जहां आसमान मे मछलियों की बारिश होती है. यही नहीं बारिश तकरीबन 100 साल पहले से होती है. जो भी इस खबर को पढ़ता है बस चौक जाता है. क्योंकि ये अजब-गजब कहानी सोचने पर मजबूर कर देती है. सोशल मीडिया पर मॅाक्सिको देश की मछलियों वाली तस्वीर जमकर वायरल हो रही है. लोग इस कमेंट्स भी अपने-अपने अंदाज में कर रहे हैं. आपको बता दें कि साल में दे से तीन बार मछलियों की बारिश होती है. यह चौकाने वाली बारिश कई बार गर्मियों की शुरुआत में ही हो जाती है.

यह भी पढें :पुनर्जन्म की याद आई तो मैनपुरी में हिले तीन परिवार, बच्चे की बात सुनकर हैरत में पड़े लोग

ईश्वर का चमत्कार मानते हैं स्थानीय लोग 
खबरों के मुताबिक पता चला है कि मछली की वर्षा के पीछे अटलांटिक महासागर जिम्मेदार है. अटलांटिक महासागर और होंडुरास के बीच की दूरी केवल 200 किलोमीटर है. वैज्ञानिकों का कहना है कि अटलांटिक महासागर के कारण मछलियों की बारिश होती है. लेकिन यहां रहने वाले लोग कुछ और ही मानते हैं. वे इसे ईश्वर का चमत्कार मानते हैं. मछली की बारिश से पहले मूसलाधार बारिश कहा जाता है कि मूसलाधार बारिश मछली बारिश से पहले गिरती है और बिजली इतनी जोर से पड़ती है कि कोई भी घर से बाहर निकलने की हिम्मत नहीं करता है. 

बताया गया कि होंडुरन लोगों की मान्यता है कि 19वीं शताब्दी में यहां के लोगों की आर्थिक स्थिति बहुत खराब थी, जिसके कारण लोग भूखे मर रहे थे. यह सब वहाँ रहने वाले स्पेनिश पुजारी से नहीं देखा जा सकता था. इसलिए उन्होंने तीन दिन और तीन रात तक लगातार प्रार्थना की. स्पेन के पादरी ने भगवान से चमत्कार करके यहां के गरीब लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था करने को कहा. कहा जा रहा है कि पादरी की प्रार्थना से होंडुरास में अंधेरा छा गया और फिर अचानक आसमान से मछलियों की बारिश हुई. बताया गया कि लगभग 100 साल से यहां मछलियों की बारिश हो रही है.