logo-image

Happy New Year 2022: साल के पहले दिन भूलकर भी ना करें ये 5 गलतियां, पूरे साल रहोगे परेशान

Happy New Year 2022: माना जाता है कि अगर साल के पहले दिन कोई परेशानी आन पड़ती है तो सालभर तक इंसान को समस्याओं का सामना करना पड़ता है.

Updated on: 01 Jan 2022, 04:49 PM

नई दिल्ली:

पूरा देश आज नए साल 2022 का जश्न मना रहा है. नए साल की नई शुरुआत कुछ लोग नए रेजोल्यूशन के साथ करते हैं. लोगों में इस तरह की मान्यता है कि नए साल की शुरुआत अच्छी होनी चाहिए. माना जाता है कि अगर साल के पहले दिन कोई परेशानी आन पड़ती है तो सालभर तक इंसान को समस्याओं का सामना करना पड़ता है. इसलिए इस खास दिन हमें गलतियां करने से बचना चाहिए. आइए आज हम आपको कुछ ऐसी खास गलतियों के बारे में बताते हैं जिनसे आपको बचान ही चाहिए. 

न करें रोना-धोना- आपको अपने नए साल की शुरुआत पूरे उत्साह व उल्लास के साथ करनी चाहिए. इस दिन टेंशन लेने या फिर रोने धोने से बचना ही चाहिए. वरना आपकी खुशियों पर पूरे साल के लिए ग्रहण लग सकता है. इसलिए नए साल की शुरुआत पूरी सकारात्मकता के सथ करें और पूरे साल के लिए पॉजिटिविटी पाएं. 

घर में न रखें अंधेरा: नए साल पर घर में रोशनी रखें और अंधेरा न होने दें. चाहे तो आप इस दिन मोमबत्तियों की सहायता से घर को डेकोरेट भी कर सकते हैं. इस बात का भी ख्याल रहें कि इस दिन आपके हाथ से कोई चीज टूटने न पाए. इस दिन कुछ लोग काले कपड़े पहनने से भी परहेज करते हैं. 

बाहर न फेंके समान- अक्सर हम नए साल की सफाई करते समय घर के कुछ न इस्तेमाल होने वाले समान को बाहर फेंकर देते हैं. साल के पहले दिन सफाई करने से बचें और सफाई संबंधी काम पहले ​ही ​निपटा लें.

भरा रखें पर्स: नए साल पर इस बात का खास ख्याल रखें कि घर की अलमारियों को गंदा और खाली न रखें. इस दिन पर्स को भी खाली न रहने दें व कैश जरूर रखें. माना जाता है कि नए साल में पर्स भरा रहने से आपके पास पैसों की कभी कमी नहीं आएगी.

कर्ज या उधार लेने से बचें- नए साल पर प्रयास करें कि आप किसी से कर्ज या उधार न लें. इसके साथ ही नए साल पर पैसों का लेनदेन भी न करें. न तो किसी को उधार दें और नहीं किसी से उधार लें.