logo-image

Guinness World Record: चीते की तरह दिखती है दुनिया की यह सबसे लंबी बिल्ली, आप भी हो जाएंगे कंफ्यूज

डॉ. विलियम ने Guinness World Record वेबसाइट को बताया, कभी-कभी लोग उसे देखते हैं और सोचते हैं कि वह एक छोटा पैंथर, एक प्यूमा या एक ओसेलॉट है.

Updated on: 04 Oct 2022, 09:58 PM

दिल्ली:

Guinness World Record: सबसे लंबी जीवित घरेलू बिल्ली के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड का खिताब सवाना बिल्ली फेनिर को प्रदान किया गया है, जिसकी लंबाई 47.83 सेमी (18.83 इंच) है जो एक सामान्य बिल्ली के आकार का लगभग दोगुना है. यह बिल्ली का बच्चा अमेरिका के मिशिगन के रहने वाले डॉ. विलियम जॉन पॉवर्स का है. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड वेबसाइट के अनुसार, फेनिर ने अपना रिकॉर्ड कद F2 सवाना बिल्ली नस्ल से प्राप्त किया है जिसे द इंटरनेशनल कैट एसोसिएशन द्वारा मान्यता प्राप्त है. यह नस्ल वास्तव में एक घरेलू बिल्ली और अफ्रीकन बिल्ली के बीच एक क्रॉस नस्ल है, जो एक मध्यम आकार की, बड़े कान वाली जंगली अफ्रीकी बिल्ली है. फेनिर के दादा कोंगो नामक बिल्ली जंगली थी.  Guinness World Record वेबसाइट के अनुसार, "जंगली बिल्ली के वंशज होने के बावजूद फेनिर अपनी नस्ल के लिए असाधारण रूप से लंबी है. वह औसत आकार की सवाना बिल्लियों की तुलना में एक इंच लंबी है, जो आम तौर पर 14 और 17 इंच के बीच लंबाई है. डॉ. विलियम, जिनके पास कई वर्षों के दौरान कई फेलिन हैं, ने फेनिर को तब अपनाया जब वह सिर्फ 12 सप्ताह की थी.

ये भी पढ़ें : Bride Became Mother On The Day Of Marriage: चंद घंटों की नवविवाहिता ने दिया बच्चे को जन्म, सच्चाई जान हो रहे होश फाख्ता

डॉ. विलियम ने Guinness World Record वेबसाइट को बताया, कभी-कभी लोग उसे देखते हैं और सोचते हैं कि वह एक छोटा पैंथर, एक प्यूमा या एक ओसेलॉट है. डॉ. विलियम चिकित्सक के साथ-साथ एक एचआईवी विशेषज्ञ भी हैं. विलियम का मानना ​​​​है कि फेनिर को उनकी उपलब्धि के लिए मान्यता प्राप्त होने से उन्हें अपना जीवन बहाल करने में मदद मिली है और उम्मीद है कि बिल्ली की नई प्रसिद्धि से हाइब्रिड बिल्लियों की दुनिया की समझ में सुधार होगा.