logo-image

Pulwama Attacks: युवक ने देश के शहीदों को दी अद्भुत श्रद्धांजलि, शरीर पर गुदवाए पुलवामा के वीरों समेत कुल 71 शहीदों के नाम

गोपाल ने पीठ की दोनों दिशाओं में कराए गए शहीदों के नाम के टैटू के बीचों-बीच तिरंगा झंडा भी बनवाया है. शासन-प्रशासन से नाराज गोपाल का कहना है कि संभाग मुख्यालय होने के बावजूद बीकानेर में शहीद स्मारक नहीं है.

Updated on: 19 Feb 2019, 03:54 PM

बीकानेर:

14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में CRPF के काफिले पर हुए आतंकी हमले में 40 जवानों की शहादत ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया. अपने शहीदों का बदला लेने के लिए पूरे देश के लोगों में आक्रोश है. जवानों की शहादत को सम्मान देने के लिए पाकिस्तान से बदला लेने की मांग की जा रही है. लोगों के इस आक्रोश से भारत सरकार भी काफी दबाव में है. उधर दूसरी ओर देशवासी अपने-अपने तरीके से शहीदों को श्रद्धांजलि दे रहे हैं. इसी कड़ी में राजस्थान के बीकानेर में एक शख्स ने अपने पूरे शरीर को शहीदों के हवाले कर दिया. जी हां, बीकानेर के श्रीडूंगरगढ़ तहसील के मोमासर गांव में रहने वाले गोपाल सारण ने अपना शरीर पुलवामा में शहीद हुए जवानों के नाम कर दिया.

ये भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश: गुपचुप तरीके से सस्पेंड किए गए IPS ऑफिसर जसवीर सिंह, 30 जनवरी को दिया था विवादित इंटरव्यू

गोपाल सारण ने अपनी पीठ पर पुलवामा में शहीद हुए जवानों के नाम समेत कुल 71 शहीदों के नाम का टैटू कराया है. गोपाल की पीठ पर पुलवामा के शहीदों के अलावा अपने जिले बीकानेर के 20 और रतनगढ़ जिले के शहीद हुए 9 जवानों के नाम के भी टैटू कराए हैं. गोपाल ने पीठ की दोनों दिशाओं में कराए गए शहीदों के नाम के टैटू के बीचों-बीच तिरंगा झंडा भी बनवाया है. शासन-प्रशासन से नाराज गोपाल का कहना है कि संभाग मुख्यालय होने के बावजूद बीकानेर में शहीद स्मारक नहीं है.

ये भी पढ़ें- सरकारी मदद का इंतजार करते-करते कहीं हिम्मत न हार जाए पैरा-एथलीट, फंड न मिलने की वजह से हिमांशू में निराशा

गौरतलब है कि 14 फरवरी के हमले के अलावा कश्मीर में आईईडी बम डिफ्यूज करते समय सेना के मेजर चित्रेश बिष्ट भी शहीद हो गए थे. तो वहीं पुलवामा में ही रविवार रात से आतंकियों के साथ चल रहे एनकाउंटर में हमारे एक मेजर समेत कुल 5 जवान शहीद हो गए. बीते 5 दिनों में 46 जवानों की शहादत ने पूरे देश के रग-रग को झकझोर कर रख दिया है.