logo-image

बकरी की कोख से जन्मा एक आंख वाला मेमना, लोगों ने शुरू की पूजा-अर्चना

मेमने के माथे पर दो पलकों के बीच एक बड़ी आंख है, थूथन नदारद है और मुंह भी मुड़ा हुआ है. बहरहाल, जैसे ही लोगों को इसकी भनक लगी. दूर-दूर से लोग उस विचित्र जानवर को देखने के लिए उमड़ने लगे.

Updated on: 26 Jan 2021, 12:22 PM

बिजनौर:

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में इन दिनों एक बकरी का बच्चा (मेमना) लोगों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. उसे देखने के लिए सैकड़ों लोग दूर दराज इलाके से आ रहे हैं. बिजनौर के नूरपुर थानान्तर्गत मोरहाट गांव के रहने वाले मासिया बकरियां पालते हैं. दो दिन पहले एक बकरी ने दो बच्चों को जन्म दिया. उनमें एक तो बिल्कुल सामान्य था, लेकिन दूसरे की शारीरिक बनावट विचित्र थी.

ये भी पढ़ें- 14 की उम्र में शादी, 18 की उम्र में दो बच्चे, फिर भी नहीं मानी हार और बन गई IPS Officer

मेमने के माथे पर दो पलकों के बीच एक बड़ी आंख है, थूथन नदारद है और मुंह भी मुड़ा हुआ है. बहरहाल, जैसे ही लोगों को इसकी भनक लगी. दूर-दूर से लोग उस विचित्र जानवर को देखने के लिए उमड़ने लगे. कुछ लोग ऐसा भी कहते नजर आए कि यह तो भगवान शिव का अवतार है क्योंकि इसके माथे पर 'तीसरी आंख' है. कुछ लोगों ने उसकी पूजा भी करनी शुरू कर दी.

ये भी पढ़ें- महिला ने कुत्ते को पहनाई दूल्हे वाली ड्रेस, कश्मीर से आया 'रिश्ता'

मासिया ने कहा कि यह मेरे लिए ईश्वर का आशीर्वाद है. उस इलाके के पशु चिकित्सक पुष्कर राठी ने कहा कि इस बकरी के बच्चे की बनावट असामान्य है और ऐसे पशु ज्यादा दिनों तक जीवित नहीं रहते. यह एक विचित्र पशु है और इसे ईश्वर का आशीर्वाद नहीं समझना चाहिए.