logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

लड़की ने अपने अपहरण का नाटक कर मां-बाप से मांगे 1 करोड़, आगे का वाकया कर देगा हैरान

पुलिस के मुताबिक, गुरुवार की रात लापता हुई लड़की ने अपने फोन से अपने माता-पिता को कई बार कॉल कर पैसे मांगे. हालांकि पुलिस द्वारा शनिवार को उसे इलाके में ही स्थित एक खेत से गिरफ्तार कर लिया गया.

Updated on: 26 Jul 2020, 02:17 PM

एटा:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में एटा जिले की पुलिस ने शनिवार को एक 19 साल की लड़की को गिरफ्तार किया है, जिसने अपने प्रेमी की मदद से खुद के अपहरण (kidnapping) होने की झूठी साजिश रच अपने माता-पिता से एक करोड़ रुपये मांगे थे. यह घटना नागला भजन गांव में हुई है. पुलिस के मुताबिक, गुरुवार की रात लापता हुई लड़की ने अपने फोन से अपने माता-पिता को कई बार कॉल कर पैसे मांगे. हालांकि पुलिस द्वारा शनिवार को उसे इलाके में ही स्थित एक खेत से गिरफ्तार कर लिया गया, लेकिन उसका बॉयफ्रेंड भागने में कामयाब रहा.

यह भी पढ़ें: बेटे के उग्र स्वभाव से परेशान पिता ने करवाया कत्ल, 2 लाख में भाड़े पर लाया था बदमाश

एटा के पुलिस अधीक्षक (एसपी) - क्राइम, राहुल कुमार ने बताया, 'ये दोनों पड़ोसी है और करीब दो साल से एक-दूसरे के साथ रिश्ते में है. हालांकि लड़की के माता-पिता उनके इस रिश्ते के खिलाफ रहे हैं.' हाल ही में लड़की को पता चला कि उसकी फैमिली की तरफ से एक स्कूल खोलने की तैयारी की जा रही है और इस पूरी परियोजना में एक करोड़ रुपये निवेश किया जाएगा.

उन्होंने कहा, 'इसके बाद उसने अपने बॉयफ्रेंड के साथ मिलकर इस पैसे को ऐंठकर भागने की एक योजना बनाई. गुरुवार और शुक्रवार की मध्य रात्रि को अपना घर छोड़ने के बाद लड़की ने किडनैपर होने का नाटक कर फिरौती की रकम मांगने के लिए कॉल कर अपने माता-पिता से बात की.' उसके घरवालों ने पुलिस के पास जाने का फैसला लिया.

यह भी पढ़ें: खुद को आर्मी का मेजर बता पुलिस पर झाड़ने लगा रौब, ID कार्ड देखा तो खुला भेद

एसपी ने आगे बताया, 'शुरूआत में हमने सोचा कि यह एक पेशेवर अपहरणकर्ता गिरोह का काम है और लड़की का पता लगाने के लिए पूरी पुलिस मशीनरी को तैनात किया है, लेकिन लगातार पैसे को लेकर तोल-मोल और घंटों बातचीत होने पर हम समझ गए कि इसमें कुछ गड़बड़ है. हमारी निगरानी टीम ने लड़की के उस फोन नंबर को ट्रैक किया जिसे वह अपने साथ ले गई थी.'

एसपी ने आगे इस बात की जानकारी दी, 'बाद में पता लगा कि फिरौती के लिए लड़की अपने ही फोन का इस्तेमाल कर रही थी. शनिवार को उसे उसके घर से कुछेक सौ मीटर की दूरी पर ही पाया गया. हमने पूछताछ के लिए उसे हिरासत में ले लिया है.' अफसर ने कहा कि उसके बॉयफ्रेंड का पता लगाने के लिए पुलिस की एक टीम की तैनाती की गई है. उन्होंने कहा, 'एक बार घटना के अनुक्रम का पता लगाने के बाद हम इन दोनों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करेंगे.'