News Nation Logo

फ्रांस की लड़की को बेगूसराय के लड़के से हुआ प्यार, हिन्दु रीति-रिवाज से की शादी

दोनों के बीच बीते छह साल से अफेयर चल रहा था, राकेश कुमार ने पेरिस की रहने वाली बिजनेसमैन मैरी लोरी हेरल के साथ सनातन परंपरा के मुताबिक विवाह रचाया.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 23 Nov 2021, 09:02:30 AM
begusare

बेगूसराय के राकेश कुमार ने पेरिस की मैरी लोरी हेरल से रचाई शादी (Photo Credit: twitter)

नई दिल्ली:

बिहार के बेगूसराय के रहने वाले युवक को फ्रांस की एक युवती से प्यार हो गया. यह प्यार सोमवार को शादी ने बंधन में तब्दील हो गया। इस शादी की चर्चा पूरे जिले में हो रही है। यह शादी हिंदू रीति-रिवाज के साथ संपन्न हुई. दुल्हन के माता-पिता भी शादी में शरीक हुए. दोनों का अफयेर बीते छह साल से चल रहा था. बेगूसराय के कटहरिया निवासी रामचंद्र साह  के पुत्र राकेश कुमार ने पेरिस की रहने वाली बिजनेसमैन मैरी लोरी हेरल के साथ सनातन परंपरा के मुताबिक विवाह रचाया. 

टूरिस्ट गाइड का कम कर रहा था

दुल्हें के पिता रामचंद्र साह के अनुसार उनका बेटा राकेश दिल्ली में रहकर देश के कई हिस्सों में टूरिस्ट गाइड का कम कर रहा था.  इस दौरान करीब छह साल पहले उसकी दोस्ती भारत घूमने आई मैरी के साथ हो गई.  मैरी जब भारत से अपने देश पहुंची तब​ भी दोनों की बातचीत चलती रही और यह प्यार में बदल गई.  इसके बाद करीब तीन साल पहले राकेश भी पेरिस चला गया.  यहां राकेश मैरी के साथ मिलकर पार्टनरशिप में कपड़े का व्यवसाय करने लगा. कपड़े का व्यवसाय करने के दौरान दोनों का प्यार और गहरा हो गया.  

दुल्हन को भारतीय संस्कृति काफी पसंद है

दोनों के प्यार के बारे में जब मैरी के परिजनों को पता लगी तो उन्होंने भी रिश्ते के लिए हामी भर दी.  मैरी को भारतीय सभ्यता और संस्कृति काफी पसंद है.  इसलिए उसने भारत आकर अपने पति के गांव में शादी करने की योजना बनाई.  इसके बाद मैरी अपने माता-पिता के साथ गांव पहुंची। यहां पर रविवार की रात भारतीय सनातन परंपरा के तहत वैदिक मंत्रों के साथ शादी संपन्न हुई.  राकेश के मामा एक गाइड हैं, उनकी भी लव स्टोरी मिलती जुलती है। वह इस समय फ्रांस में ही रह रहे हैं.    

First Published : 23 Nov 2021, 08:18:47 AM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.