News Nation Logo

मेंढ़क की शादी के लिए यूके भी हुआ तैयार, बारिश के लिए भारत की ट्रिक करेगी काम

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 21 Jul 2022, 05:46:55 PM
Frog Marriage For Rain

Frog Marriage For Rain (Photo Credit: Social Media)

highlights

  • भारतीयों का विश्वास मेंढ़क की शादी से होती है बारिश
  • यूके के लोग भी भारत की इस ट्रिक से हुए खूब इंप्रेस

नई दिल्ली:  

Unique Marriage: हाल ही में बारिश के लिए परेशान लोगों ने मेंढ़क- मेंढ़की की शादी रचा डाली. उत्तरप्रदेश के गोरखपुर में हुई मेंढ़क- मेंढ़की की शादी इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से ट्रेंड कर रही है. मेंढ़क- मेंढ़की की शादी बीते मंगलवार रात को हुई है. मेंढ़क- मेंढ़की की शादी की चर्चा अब देश से निकल कर विदेशों में भी चर्चा का विषय बनने लगी है. जाहिर है भीषण गर्मी से परेशान लोग बारिश की चाह में इस टोटके पर विश्वास करते हैं.  

इंद्र होंगे प्रसन्न तभी तो होगी झमाझम बारिश
मेंढ़क- मेंढ़की की शादी अच्छे मौसम के लिए करवाई जाती है. भारत के कई राज्यों में इस तरह की प्रथा लंबे समय से चली आ रही है. भारतीयों का खासकर मानना होता है कि कुछ अंधविश्वास प्रभावी होते हैं. हालांकि 21 वीं सदी में प्रवेश कर चुके लोग आज भी साइंस की बातों पर यकीन करते हैं. वहीं मेंढ़क- मेंढ़की की शादी का कोई साइंटिफिक प्रमाण नहीं मिलता है. वहीं भारत में कुछ लोगों द्वारा विश्वास किया जाता है कि मेंढ़क- मेंढ़की की शादी से स्वयं इंद्र भगवान प्रसन्न हो जाते हैं. जिसके बाद वे झमाझमा बारिश करवाते हैं.

ये भी पढ़ेंः महिला ने पूरे शरीर पर गढ़ दिए टैटू, कपड़ों की जरूरत नहीं, शेयर करती है ऐसी तस्वीरें

यूके में फॉलो करें क्या ये ट्रेंड
गोरखपुर में हुई शादी की तस्वीरें जब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने लगी तो अलग- अलग यूजर्स इस पर अलग- अलग प्रतिक्रिया दर्ज करवाने लगे. वहीं यूनाइटेड किंगडम (United Kingdom)के यूजर्स भी भारत की इस अनोखी शादी से खासे उत्साहित नजर आए. यहां तक कि कुछ सोशल मीडिया यूजर्स भारत जैसी इस अनोखी शादी की मांग अपने देश में करवाने के लिए भी करने लगे. ताकि भीषड़ गर्मी की मार से विदेशों में भी राहत मिले. बता दें इन दिनों यूनाइटेड किंगडम (United Kingdom) के ज्यादातर इलाकों में गर्मी का पारा 40 डिग्री के भी पार है.

First Published : 21 Jul 2022, 05:46:55 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.