logo-image

मध्य प्रदेशः दोस्तों ने खेल-खेल में छह वर्षीय कान्हा के शरीर में पंप से भर दी हवा, फिर जानें क्या हुआ

इंदौर में एक अजीबो-गरीब मामले में छह वर्षीय बच्चे की उसके शरीर में कथित तौर पर पंप से हवा भर दिए जाने के कारण रविवार को मौत हो गई.

Updated on: 28 Jul 2019, 07:06 PM

नई दिल्ली:

इंदौर में एक अजीबो-गरीब मामले में छह वर्षीय बच्चे की उसके शरीर में कथित तौर पर पंप से हवा भर दिए जाने के कारण रविवार को मौत हो गई. पुलिस को शुरुआती जांच में पता चला कि यह जानलेवा हरकत उसके ही हमउम्र दोस्तों ने खेल-खेल में की. भंवरकुआं पुलिस थाने के प्रभारी संजय शुक्ला ने को बताया कि मृत बच्चे की पहचान कान्हा यादव (छह वर्ष) के रूप में हुई है.

यह भी पढ़ेंः उन्नाव गैंगरेप पीड़िता का रोड एक्सीडेंट, हालत गंभीर, प्रमुख गवाह और वकील की मौत

उन्होंने बताया, कान्हा के पिता पालदा औद्योगिक क्षेत्र की एक दलिया फैक्टरी में काम करते हैं और अपने परिवार के साथ कारखाना परिसर में ही रहते हैं. शुरुआती जांच में हमें पता चला कि इसी परिसर में लगे एक पंप की नली से कान्हा के हमउम्र दोस्तों ने खेल-खेल में शनिवार शाम उसके गुदा द्वार के जरिये उसके शरीर में हवा भर दी थी. थाना प्रभारी ने बताया, "बच्चे की हालत बिगड़ने पर उसे रविवार सुबह शासकीय महाराजा यशवंतराव चिकित्सालय में भर्ती कराया गया, लेकिन डॉक्टर अपने प्रयासों के बावजूद उसकी जान नहीं बचा सके."

यह भी पढ़ेंः आजम के बचाव में आए बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री ने पूछा- मां-बेटे को किस करती है तो क्या यह...

शुक्ला ने बताया, पुलिस तमाम पहलुओं पर मामले की जांच कर रही है. हम बच्चे के शव का पोस्टमॉर्टम भी करा रहे हैं. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से बच्चे की मौत का कारण पूरी तरह स्पष्ट होने की उम्मीद है. इस बीच मृत बच्चे के पिता रामचंद्र यादव ने बताया, मैं अपने घर में सोया था. मेरे बेटे को उसके दो दोस्त उठाकर लाए. मेरे बेटे का पेट फूला हुआ था. मैं उसे सीधे अस्पताल लेकर आया. यादव ने कहा, मुझे पता चला है कि मेरे बेटे के मुंह में उसके दोस्तों ने फैक्टरी के एअर कम्प्रेसर पम्प की नली डालकर हवा भर दी थी.