logo-image

Air India की फ्लाइट ने 12 घंटे पहले यात्रियों को लिए बगैर उड़ान भरी, 20 यात्रियों को छोड़ा   

आपने फ्लाइट को तय समय से लेट होते जरूर सुना होगा. कभी मौसम के कारण तो कभी जांच को लेकर फ्लाइट लेट होती रहती हैं. मगर एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें फ्लाइट ने यात्रियों को लिए बगैर ही उड़ान भर ली.

Updated on: 29 Mar 2023, 07:59 PM

नई दिल्ली:

आपने फ्लाइट को तय समय से लेट होते जरूर सुना होगा. कभी मौसम के कारण तो कभी जांच को लेकर फ्लाइट लेट होती रहती हैं. मगर एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें फ्लाइट ने यात्रियों को लिए बगैर ही उड़ान भर ली. विमान ने तय समय से 12 घंटे पहले उड़ान भर ली. इस लापरवाही की वजह से 20 से अधिक यात्रियों की फ्लाइट छूट गई. विमान में सवार होकर न जाने वाले यात्रियों ने घटना के बाद नाराजगी व्यक्त की है. यह घटना आंध्र प्रदेश के विजवाड़ा में हुई. यहां पर गन्नवरम एयरपोर्ट से कुवैत के लिए बुधवार को दोपहर 1.10 बजे एअर इंडिया एक्सप्रेस का विमान रवाना होना था. यह विमान अपने तय समय से 12 घंटे पहले उड़ गया. इस दौरान 20 से अधिक यात्रियों यह पता नहीं चला किस वजह से उनकी फ्लाइट उड़ गई. 

यात्रियों के अनुसार, उन्हें जो टिकट मिला था, उसमें फ्लाइट का समय बुधवार दोपहर 1:10 बजे था. मगर फ्लाइट देर रात 1.10 बजे ही रवाना हो गई. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एयर इंडया के स्टाफ का यह दावा है कि उन्होंने बुकिंग वेबसाइट और यात्रियों को फ्लाइट का समय बताया था. मगर जिनकी फ्लाइट छूट गई, उनका आरोप है कि उन्हें इसके बारे में किसी तरह की कोई जानकारी नहीं मिली है. 

ये भी पढ़ें: Hanuman Chalisa का नया स्वरूप सामने आया, 3 महाद्वीपों के कलाकारों ने रॉक वर्जन तैयार किया 

50 से अधिक यात्रियों को छोड़कर उड़ान भर ली थी

ऐसा ही एक और मामला बेंगलुरु एयरपोर्ट पर भी सामने आया था. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, विमानन कंपनी गो फर्स्ट (Go First) की एक फ्लाइट ने 50 से अधिक यात्रियों को छोड़कर उड़ान भर ली थी. विमान ने जब  उड़ान भरी तो ये यात्री बस में सवार थे. मगर फ्लाइट ने इन्हें छोड़ गई. एयरपोर्ट पर छूट गए यात्रियों ने एक वीडियो सोशल पर शेयर किया. वे काफी परेशान लग रहे थे. इनके सामान भी फ्लाइट पर थे. इन यात्रियों को विमान ने लिए बगैर ही उड़ान भर ली. एक यूजर ने लिखा कि कई यात्री एयरपोर्ट पर परेशान दिखे.