logo-image

World Tour: दुनिया की सैर करने निकल पड़ा पांच सदस्यों का परिवार, बारी- बारी से चला रहे प्लेन

Five Member Family On World Tour

Updated on: 25 Oct 2022, 01:36 PM

नई दिल्ली:

Five Member Family On World Tour: आपने कई बार कुछ लोगों को कहते सुना होगा, कि मेरी इच्छा है एक बार पूरी दुनिया की सैर कर आउं, वर्ल्ड टूर पर निकल जाउं. हालांकि काम से कुछ पल आराम के लिए और जिंदगी को एक नए नजरिए से जीने के लिए कुछ लोग पहाड़ों वादियों में कुछ दिन के टूर के लिए निकल भी पड़ते हैं. लेकिर वर्ल्ड टूर की बात आए तो शख्स अकेला ही दुनिया घूम आने की ख्वाहिश रखता है. वहीं आज आपको एक ऐसे परिवार के बारे में बताने जा रहे हैं जो 14 महीने के वर्ल्ड टूर पर निकल पड़ा है. अलग और खास बात ये कि 14 महीनों का ये टूर एक पूरा परिवार साथ में करने निकल पड़ा है. वे अपना खुद का प्लेन लेकर दुनिया की सैर करने निकल पड़े हैं.

बारी- बारी से चला रहे प्लेन
दरअसल पांच लोगों का ये परिवार इस साल जून में अपना वर्ल्ड टूर शुरू कर चुका है. परिवार में माता- पिता के अलावा तीन बच्चे शामिल हैं. ये परिवार एक रियल स्टेट डेवलपर का है. शख्स की उम्र 59 साल है जिनका नाम इयान है. इसके अलावा पत्नी मिशेल का उम्र 58 साल है. बच्चों में सबसे बड़ी बेटी समंथा है जिसकी उम्र 21 साल है और बाकि दोनों बच्चों की उम्र 18 साल और 15 साल है. क्योंकि सफर लंबा है इसलिए सिंगल इंजन प्लेन को कभी पिता तो कभी बेटी उड़ान दे रहे हैं. 

ये भी पढ़ेंः Kukur Tihar 2022: अनोखी दिवाली! जलते हैं दीये, रंगोली से सजती है चौखटें और पूजे जाते हैं कुत्ते

12 देशों की कर चुके सैर
पांच लोगों के इस परिवार ने अब तक 12 देशों की सैर कर ली है. वर्ल्ड टूर पर निकले इस परिवार ने अपनी यात्रा के दौरान अपने अनुभवों को शेयर किया है. वे बताते हैं कि हवाई सफर में सबसे मुश्किल घड़ी वह है जब मौसम खराब होता है, हालांकि सिंगल इंजन प्लेन में सुरक्षा की सारी व्यवस्थाएं पहले से ही मौजूद हैं.