logo-image

जल्लाद पिता ने मासूम बेटे को पीट-पीटकर मार डाला, मरने से पहले बच्चे ने रोते हुए अधिकारियों से कही थी ये बात

बेटे की हत्या के आरोप में ग्राह्म स्टूअर्ट को 41 साल की जेल हुई है. मृतक बच्चे की मां ने बताया कि ब्रैडीन के पिता ने उसके साथ दरिंदगी की उन सभी हदों को पार कर दिया था जिसके बारे में कभी कोई सपने में भी नहीं सोच सकता.

Updated on: 04 Sep 2019, 02:47 PM

New Delhi:

साल 2016 के फरवरी महीने में ऑस्ट्रेलिया की राजधानी कैनबेरा में एक पिता ने अपने 9 साल के बेटे को तब तक पीटा, जब तक कि वह बेसुध नहीं हो गया. हैवान पिता द्वारा हो रही बच्चे की पिटाई के दौरान वहां उसकी मां भी मौजूद थी, लेकिन मां की तमाम कोशिशों के बाद भी ग्राह्म स्टूअर्ट नाम का दरिंदा अपने बेटे को बेरहमी से पीटता रहा. बच्चे को बेहद ही नाजुक हालात में अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. बताया जा रहा है कि इलाज के दौरान ही 9 साल के ब्रैडीन ने रोते हुए अधिकारियों से निवेदन किया था कि उसे पिता के पास ने भेजें.

ये भी पढ़ें- नाबालिग लड़की को भगाकर ले गई गांव की ही लड़की, दो महीने बाद चढ़ीं पुलिस के हत्थे तो सामने आई चौंकाने वाली हकीकत

बेटे की हत्या के आरोप में ग्राह्म स्टूअर्ट को 41 साल की जेल हुई है. मृतक बच्चे की मां ने बताया कि ब्रैडीन के पिता ने उसके साथ दरिंदगी की उन सभी हदों को पार कर दिया था जिसके बारे में कभी कोई सपने में भी नहीं सोच सकता. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ग्राह्म ने अपने बेटे को कॉफी टेबल पर झुकाकर लात-घूंसों से जमकर पीटा. इतना ही नहीं पिता के रूप में उस दरिंदे ने मासूम ब्रैडीन को सिगरेट से जलाने के साथ ही उसे कमरे में जानवरों की तरह उठाकर-उठाकर पटकता था.

ये भी पढ़ें- नकल रोकने के लिए डायरेक्टर ने अपनाया अजीबो-गरीब तरीका, मानवाधिकार उल्लंघन में जा सकते हैं अंदर!

ब्रैडीन की मां ने मंगलवार को मामले की जांच पड़ताल के दौरान बताया कि ब्रैडीन के साथ उसके पिता ने जानवरों से भी घटिया सलूक किया. हैरानी की बात ये है कि बच्चा बीते काफी समय से अपने पिता की हैवानियत का शिकार हो रहा था. अपने बेटे के प्रति पति की दरिंदगी को बताते हुए बेचारी मां फूट-फूट कर रोने लगी. बच्चे की मां की पहचान को उजागर नहीं किया गया है. महिला ने बताया कि उसने कोर्ट से बच्चे की कस्टडी की मांग की थी लेकिन विक्टोरिया के कानून के लिहाज से वह इसमें कामयाब नहीं हो सकी.