News Nation Logo

BREAKING

Banner

ईशनिंदा के आरोप में एंजेलिना जोली के 'भूत' को मिली 10 साल की सजा

ईरान में फतेमेह को सहर तबर के नाम से भी पहचाना जाता है. फतेमेह बड़ी मुश्किल में फंस गई हैं. दरअसल, फतेमेह को पिछले साल ईशनिंदा के आरोप में गिरफ्तार किया गया था और अब उन्हें 10 साल की सजा सुना दी गई है.

By : Anjali Sharma | Updated on: 12 Dec 2020, 01:26:41 PM
Fatemeh Khishvand

फतेमेह खिशवंद (Photo Credit: @sahartabar.before/instagram)

New Delhi:

ईरान की इंस्‍टाग्राम स्‍टार फतेमेह खिशवंद हॉलीवुड स्‍टार एंजेलिना जोली के 'भूत' के नाम से फेमस हैं. ईरान में फतेमेह को सहर तबर के नाम से भी पहचाना जाता है. फतेमेह बड़ी मुश्किल में फंस गई हैं. दरअसल, फतेमेह को पिछले साल ईशनिंदा के आरोप में गिरफ्तार किया गया था और अब उन्हें 10 साल की सजा सुना दी गई है. ईरान के वरिष्ठ पत्रकार मासिह अलाइनजाद ने ट्वीट कर फतेमेह की सज़ा का खुलासा करते हुए उनकी रिहाई की भी अपील की. उनका कहना है कि फतेमेह को अन्यायपूर्ण तरीके से सजा दी गई.

गौरतलब है कि ईरान में ईशनिंदा बहुत बड़ा अपराध है और इसके खिलाफ कड़ी सजा का प्रावधान है. सोशल मीडिया पर भी दावा किया जा रहा है कि खिशवंद निर्दोष हैं. लोग एंजेलिना से फतेमेह की रिहाई का समर्थन करने का अनुरोध कर रहे हैं. आपको बता दें कि इंस्‍टाग्राम स्‍टार फतेमेह मेकअप और फोटोशॉप के इस्तेमाल करके अपनी तस्वीरों को हॉलीवुड स्‍टार जोली की तरह बनाती है. फतेमेह ने 2017 में करीब 50 सर्जरी कराईं ताकि एंजेलिना जैसी दिख सकें. 

Tweet

एक शख्स ने तो ट्वीट कर डोनाल्ड ट्रंप से मदद की गुजारिश की है.

Tweet

हालांकि, कुछ लोग सोशल मीडिया पर इस फैसले का समर्थन भी कर रहे हैं.

Tweet

अब आपको बता दें क्या है पूरा मामला. तस्नीम न्यूज़ की रिपोर्ट के मुताबिक, 2019 में फतेमेह पर युवाओं को भड़काने, भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने के साथ-साथ ईशनिंदा का भी आरोप लगा था. जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद उनका इंस्टाग्राम अकाउंट भी डिलीट हो गया. अदालत में लंबे समय तक चली सुनवाई के बाद फतेमेह को दोषी पाया गया. आपको बता दें कि अप्रैल में वह जेल में रहते हुए कोरोना की चपेट में आ गईं थीं. 

First Published : 12 Dec 2020, 01:16:05 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.