News Nation Logo
Banner
Banner

Fear of Corona Virus: इस किसान ने कोरोना की वजह से जिंदा गाड़ दीं 6 हजार मुर्गियां, देखें VIDEO

कर्नाटक के बेलगावी में एक किसान ने कोरोना की वजह से चिकन और मटन के दामों में गिरावट से बौखला गया और उसके बाद उसने ऐसा कदम उठाया कि हर कोई हैरान रह गया.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 12 Mar 2020, 05:39:30 PM
corona 6000 chiken

किसान ने दफन कर दीं 6 हजार मुर्गियां (Photo Credit: वीडियो ग्रैब)

नई दिल्‍ली:

चीन से आए  कोरोनावायरस (Corona Virus) ने दुनिया भर में आतंक मचा रखा है. भारत में तो लोग कोरोना से इतना डर गए हैं कि अब चिकन और मटन खाना भी बंद कर दिया है. कोरोना के भय से लोगों ने चिकन-मटन छोड़कर सब्जी की ओर रुख किया जिसकी वजह से चिकन और मटन का कारोबार एकदम से ठप हो गया है. चिकन के दाम गिरकर 20 रुपये से 30 रुपये प्रतिकिलो तक पहुंच गए हैं. ऐसे में कर्नाटक के एक किसान ने अपनी 6000 मुर्गियों को जिंदा जमीन में गाड़ दिया. आपको बता दें कि चिकन सामान्य दिनों में 180 रुपये से 200 रुपये प्रतिकिलो तक बिकता है.

कर्नाटक के बेलगावी में एक किसान ने कोरोना की वजह से चिकन और मटन के दामों में गिरावट से बौखला गया और उसके बाद उसने ऐसा कदम उठाया कि हर कोई हैरान रह गया. इस किसान ने कोरोना की वजह से चिकन के दामों में भारी गिरावट के बाद से अपनी 6 हजार मुर्गियों को जिंदा जमीन में ही गाड़ दिया. यह किसान चिकन के दामों में कोरोना की वजह से आई गिरावट से बौखला गया था जिसके बाद उसने यह कदम उठाया. कोरोना वायरस की वजह से 200 रुपये किलो बिकने वाला चिकन अब 20 से 40 रुपये प्रतिकिलो तक बिक रहा है.

यह भी पढ़ें-Corona Virus: होली के दिन कोरोना वायरस के डर से चिकन से हुई 6 गुना महंगी यह सब्जी

किसान ने जमीन में गाड़ दी 6 हजार मु्र्गियां
आपको बता दें कि यह घटना कर्नाटक में बेलगावी के गोकक तालुक की है, जहां एक किसान ने मकंदरा नाम के एक चिकन फार्म से 6 हजार मुर्गियों और उनके चूजों को जिंदा जमीन में गाड़ दिया. इतना ही नहीं इस किसान ने इस पूरी घटना का वीडियो भी बनवा लिया और सोशल मीडिया पर डाल दिया. सोशल मीडिया पर आते ही ये वीडियो वायरल हो गया है. जब उस किसान से इसकी वजह पूछी गयी तो उसने दुखी मन से बताया कि कोरोना वायरस की अफवाह के चलते लोगों ने चिकन खाना छोड़ दिया है जिसकी वजह से उसके चिकन महज 8 रुपये से 10 रुपये में बिक रहे थे. कोरोना के चलते उस किसान को भारी नुकसान उठाना पड़ा जिसकी वजह से तंग आकर उस किसान ने 6 हजार मुर्गियों को जमीन में गाड़ दिया.

यह भी पढ़ें-कोरोना से लड़ने चीन डब्ल्यूएचओ को देगा 2 करोड़ डॉलर : डब्ल्यूएचओ

सोशल मीडिया में फैली थी अफवाह
आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से चीन में कोरोना वायरस का आतंक सिर चढ़कर बोल रहा था. धीरे-धीरे ये वायरस दुनिया के लगभग 100 से भी ज्यादा देशों में पैल गया है जिसकी वजह से पूरी दुनिया में कोरोना वायरस से बचने के उपाय बताए जा रहे हैं. भारत में सोशल मीडिया पर कोरोना वायरस को लेकर इस बात की अफवाह उड़ गई है कि चिकन खाने से कोरोना वायरस हो जाएगा जिसके बाद से देशभर में लोगों ने चिकन खाने से बचना शुरू कर दिया आपको बता दें कि इस अफवाह की वजह से पोल्ट्री फॉर्म वालों को बहुत नुकसान उठाना पड़ा है. मार्केट में एकदम से चिकन की मांग थम गई और देखते ही देखते चिकन सब्जियों से भी कम दामों पर बिकने लगा. हालांकि राज्य सरकारें इस अफवाह को दूर करने में लगी हुईं हैं लेकिन इसके बावजूद भी लोगों में कोरोना वायरस का डर जस का तस बना हुआ है.

First Published : 12 Mar 2020, 05:21:32 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो