News Nation Logo
Banner

हद है! ट्रैफिक पुलिस ने होंडा सिटी का काट दिया Without Helmet चालान, सामने आई ये वजह

हरियाणा के फरीदाबाद में ट्रैफिक पुलिस ने बगैर हेलमेट जा रहे एक मोटरसाइकिल चालक का 1 हजार रुपये का चालान काटा था.

By : Sunil Chaurasia | Updated on: 26 Nov 2019, 04:40:55 PM
सांकेतिक तस्वीर

नई दिल्ली:

मोटर व्हीकल एक्ट 2019 लागू होने के बाद सड़कों पर वाहन चालकों की जो शालीनता देखी जा रही थी, अब वह फिर से पुराने ढर्रे पर लौटती नजर आ रही है. नए ट्रैफिक नियम लागू होने के बाद से वाहन चालकों द्वारा दिखाई गई सतर्कता एक बार फिर से लापरवाही में तब्दील होती दिखाई दे रही है. इसके अलावा ट्रैफिक पुलिस का रवैया भी अब वाहन चालकों के प्रति नरम हो रहा है. इसी कड़ी में कुछ ऐसे मामले भी देखने को मिल रहे हैं जिनमें ट्रैफिक पुलिस की छोटी-सी लापरवाही किसी निर्दोष वाहन चालक के लिए बड़ी मुसीबत बन जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Viral Video: कांग्रेस की तरफ से PM बनेगा ये लड़का! 'अनार' होगा चुनाव चिह्न, लंदन में भी कराए जाएंगे काम

दरअसल, हरियाणा के फरीदाबाद में ट्रैफिक पुलिस ने एक मोटरसाइकिल चालक का चालान काटा था. मोटरसाइकिल चालक बगैर हेलमेट जा रहा था, जिसकी वजह से फरीदाबाद ट्रैफिक पुलिस ने उसका 1 हजार रुपये का चालान काट दिया. लेकिन चालान काटते समय पुलिस ने मोटरसाइकिल का नंबर डालते हुए छोटी-सी गलती कर दी. पुलिस द्वारा वाहन का नंबर डालते समय मशीन में एक गलत डिजिट टाइप हो गया था. जिसकी वजह से चालान का मैसेज होंडा सिटी कार के मालिक राजन भाटिया के पास पहुंच गया. चालान का मैसेज पढ़ते ही राजन भाटिया के होश उड़ गए.

ये भी पढ़ें- बिहार: प्रेगनेंसी का बहाना बनाकर लगातार 7 साल से छुट्टी पर थी टीचर, सच्चाई से उठा पर्दा तो उड़ गए होश

राजन ने देखा कि उनकी होंडा सिटी कार का बगैर हेलमेट चालान कटा है. मैसेज पढ़ते ही राजन ने ट्रैफिक विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों से गलत चालान कटने की शिकायत की. राजन की शिकायत पर अधिकारियों ने इसे मानवीय गलती बताई और इसमें सुधार करने का भरोसा दिया. बताते चलें कि ट्रैफिक पुलिस वाहनों का चालान काटने के लिए ई-चालान मशीनों का इस्तेमाल करती है जिसकी वजह से इस तरह की मानवीय गलती होना आम बात है.

First Published : 26 Nov 2019, 03:56:42 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.