News Nation Logo
नीरज चोपड़ा, रवि दहिया समेत 11 खिलाड़ियों को मेजर ध्यानचंद खेल रत्न अवार्ड संसद में हमने पेगासस का मुद्दा उठाया था: राहुल गांधी पेगासस देश पर, देश के संस्थानों पर एक हमला है: राहुल गांधी पेगासस को कोई प्राइवेट पार्टी नहीं खरीद सकती: राहुल गांधी आर्यन की जमानत पर सुनवाई जारी हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में हुआ अग्निकांड अत्यंत दुखद है: पीएम मोदी मलाणा गांव में त्रासदी के सभी पीड़ित परिवारों के प्रति पीएम मोदी ने संवेदना व्यक्त की राज्य सरकार और स्थानीय प्रशासन राहत और बचाव के काम में पूरी तत्परता से जुटे NCB के DDG ज्ञानेश्वर सिंह समेत NCB की 5 सदस्यीय टीम दिल्ली से मुंबई पहुंची प्रभाकर मुंबई के क्रूज़ ड्रग्स मामले में एक गवाह है दिल्ली में 1 नवंबर से खुल सकेंगे सभी स्कूल: मनीष सिसोदिया भारत सभी देशों के अधिकारों का सम्मान करता है: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हम अपने समुद्रों और विशेष आर्थिक क्षेत्र की रक्षा हर कीमत पर करेंगे: राजनाथ सिंह लालू ने सोनिया से समान विचारधारा वाले लोगों और पार्टियों को एक मंच पर लाने की बात कही सोनिया जी एक मजबूत विकल्प (सत्तारूढ़ पार्टी का) देने की दिशा में काम करें: लालू प्रसाद यादव मैंने सोनिया गांधी से बात की, उन्होंने मुझसे मेरी कुशलक्षेम पूछी: राजद नेता लालू प्रसाद यादव कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने दिल्ली में बुलाई हाई लेवल बैठक पटना के गांधी मैदान बम ब्लास्ट मामले का एक आरोपी फखरुद्दीन को रिहा पटना के गांधी मैदान बम ब्लास्ट मामले में सजा 1 नवंबर को सुनाई जाएगी NIA की स्पेशल कोर्ट ने 10 आरोपियों में से नौ को दोषी करार दिया सीएम तीर्थयात्रा योजना में अयोध्या शामिल: अरविंद केजरीवाल, सीएम दिल्ली दिल्ली के लोग रामलला के दर्शन कर सकेंगे: अरविंद केजरीवाल, सीएम दिल्ली कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया नई पार्टी बनाने का ऐलान, कहा- सभी 117 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

50 लाख रुपये में बिक रहा है पूरा द्वीप, खरीदना चाहेंगे आप ?

ब्रिकी के संबंध में एक प्रेस विज्ञप्ति भी जारी की गई है. इसमें बताया गया है कि  इस द्वीप को बिक्री के लिए रखा गया है. पूरे द्वीप का क्षेत्रफल करीब 22 एकड़ तक है. 

News Nation Bureau | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 07 Sep 2021, 08:01:38 PM
island sell

sell (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • 22 एकड़ का द्वीप 50 लाख रुपये में मिलने से लोग सकते में हैं
  • लंदन में कई स्थानों पर पार्किंग स्पेस की कीमत भी इससे ज्यादा है
  • तमाम शहरों में एक फ्लैट की कीमत भी होती है इससे ज्यादा

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

नई दिल्ली :

आजकल दो-दो कमरे के फ्लैट भी कई जगहों पर करोड़ों रुपये के बिक रहे हैं लेकिन कमाल की बात ये है कि एक पूरा का पूरा द्वीप बिकने के लिए रखा गया है, जिसकी कीमत है करीब 50.59 लाख रुपये. बता दें कि यह द्वीप स्कॉटलैंड के पश्चिमी तट पर ब्रिकी के लिए रखा गया है. इसकी ब्रिकी के संबंध में एक प्रेस विज्ञप्ति भी जारी की गई है. इसमें बताया गया है कि  इस निर्जन द्वीप में बहुत सारे वन्यजीव रहते हैं. इस द्वीप पर चट्टानें ही नहीं डॉल्फिन और बेसकिंग शार्क तक शामिल हैं. यहां चट्टानें, छोटी खाड़ी, छोटे पत्थरों वाला बीच और वाटर स्पोर्टस की सुविधा भी उपलब्ध है. इस द्वीप पर बेशक कोई नहीं रहता पर इससे करीब 1.5 मील दूर एक गांव में 300 लोग रहते हैं. यह द्वीप बिक्री की हिसाब से दुनिया के सबसे सस्ते द्वीप में से है. यहां तक की इसकी कीमत सुनने के बाद लोग विश्वास नहीं कर पा रहे कि पूरा द्वीप इतना सस्ता हो सकता है. बता दें कि इस पूरे द्वीप का क्षेत्रफल करीब 22 एकड़ तक है. 

इसे बेचने वाली कंपनी गोल्डक्रिस्ट के अधिकारी ने मीडिया को बताया कि इस पूरे द्वीप पर फिलहाल कोई घर नहीं है लेकिन इसे ब्रिकी के लिए रखा गया है. हालांकि इस पर छोटा से केबिन बनाया जा सकता है लेकिन इसके लिए अलग से योजना बनानी पड़ेगी. फिलहाल ऐसा कोई विचार नहीं है. 

उन्होंने बताया कि आसपास के इलाकों जैसे बैडेंटरबट पेअर या ओल्ड डॉर्नी हार्बर से इस द्वीप पर बोट से करीब 25 मिनट में पहुंचा जा सकता है. यूं तो पहले भी द्वीप या आईलैंड बिकने की तमाम खबरें आई हैं लेकिन इस द्वीप की कीमत सुनने के बाद हर कोई सकते में है. लोग विश्वास भी नहीं कर पा रहे कि पूरे 22 एकड़ का एक द्वीप इतना सस्ता बिक सकता है. 

बता दें कि दिल्ली-एनसीआर, मुंबई या हैदराबाद जैसे बड़े शहरों में वन बीएचके के कमरे भी 50 लाख रुपये से ज्यादा बिकते हैं औऱ जमीनों की बात की जाए तो सिर्फ 100 वर्ग गज जमीन की कीमत अनेक जगहों पर एक करोड़ से ज्यादा की है. बड़े शहरों को छोड़िए लखनऊ, इलाहाबाद, जयपुर, जालंधर और भोपाल जैसे तमाम शहरों में भी तमाम स्थानों पर 200 वर्ग गज जमीन 50  लाख रुपये में नहीं मिल पाती. ऐसे में पूरा 22 एकड़ का द्वीप 50 लाख रुपये में मिलने से लोग सकते में हैं. यूरोप की ही बात करें तो कई मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि लंदन में कई स्थानों पर पार्किंग स्पेस की कीमत भी 50 लाख रुपये से ज्यादा है. 

 

First Published : 07 Sep 2021, 05:52:53 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो