logo-image

क्वारंटीन से लौटने के बाद झल्लाए तोतों ने खोया आपा, लोगों को दे रहे गंदी-गंदी गालियां

इंग्लैंड के लिंकनशायर वाइल्डलाइफ चिड़ियाघर में आने से पहले इन तोतों को क्वारंटीन में रखा गया था. क्वारंटीन में रहने की वजह से गुस्साए तोते चिड़ियाघर में आने वाले लोगों को गालियां दे रहे थे.

Updated on: 30 Sep 2020, 06:01 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस की वजह से इंसान ही नहीं बल्कि जीव-जंतुओं को भी क्वारंटीन में रखा जा रहा है. महामारी की वजह से क्वारंटीन में रहने वाले इंसानों के व्यवहार में कोई बदलाव आए या नहीं आए लेकिन कुछ पक्षियों पर इसका काफी बुरा असर पड़ा है. जी हां, ब्रिटेन के एक चिड़ियाघर से बेहद ही हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां मौजूद कुछ तोते क्वारंटीन से लौटने के बाद लोगों को काफी गंदी-गंदी गालियां दे रहे थे, जिसकी वजह से उन्हें यहां से हटा दिया गया.

ये भी पढ़ें- कोरोना: त्योहार नहीं मनाए जाने से नाराज होकर भगवान मचाएंगे तबाही, लोगों को सता रहा डर

सीएनएन की खबर के मुताबिक इंग्लैंड के लिंकनशायर वाइल्डलाइफ चिड़ियाघर में आने से पहले इन तोतों को क्वारंटीन में रखा गया था. क्वारंटीन में रहने की वजह से गुस्साए तोते चिड़ियाघर में आने वाले लोगों को गालियां दे रहे थे. लिंकनशायर वाइल्डलाइफ के एक अधिकारी ने बताया कि क्वारंटीन से आए तोते लोगों को काफी गालियां दे रहे थे. उन्होंने कहा कि इन तोतों की वजह से बच्चों के सामने काफी शर्मिंदगी महसूस हो रही थी. जिसकी वजह से इन तोतों को यहां से हटाना पड़ा.

ये भी पढ़ें- दुनिया का सबसे अनोखा गांव जहां केवल महिलाएं रहती हैं, पुरुषों की है No Entry

रिपोर्ट्स के मुताबिक गालियां देने वाले ये सभी तोते अफ्रीकी नस्ल के हैं, जिनके नाम एरिक, जेड, एल्सी, टाइसन और बिली हैं. लिंकनशायर वाइल्डलाइफ के अधिकारी ने बताया कि क्वारंटीन में जाने से पहले भी ये तोते आमतौर पर साधारण गालियां देते थे. उन्होंने कहा कि चिड़ियाघर में आने वाले लोग भी इन तोतों के साथ गाली-गलौच करते थे और मजे लेते थे. लेकिन बच्चों के सामने ऐसी स्थिति काफी शर्मिंदगी हो रही थी.