logo-image

चार दशक के बाद इस हाल में मिला प्रेमी, घर लाकर रचाई शादी  

फिल्मों में अक्सर ऐसी प्रेम कहानियां दिखाई जाती हैं, जिसे देखकर  हम एक पल के लिए भावुक हो उठते हैं. मगर कुछ देर बाद हम महसूस करते हैं कि वा​स्तव में ऐसा होना मुमकिन नहीं है.

Updated on: 04 Feb 2023, 08:28 PM

highlights

  • दोनों की मुलाकात वर्ष 1971 में पहली बार हुई थी
  • जीन और स्टीफन ने सात वर्षों तक एक दूसरे को डेट किया
  • जीन अभी 69 साल की हो चुकी हैं, वहीं स्टीफन अब 73 वर्ष के हैं

नई दिल्ली:

फिल्मों में अक्सर ऐसी प्रेम कहानियां दिखाई जाती हैं, जिसे देखकर हम एक पल के लिए भावुक हो उठते हैं. मगर कुछ देर बाद हम महसूस करते हैं कि वा​स्तव में ऐसा होना मुमकिन नहीं है. इस बीच  अमेरिका का ऐसा मामला सामने आया जो पूरी तरह से फिल्मी है. अमेरिकी मीडिया के अनुसार, चार दशक के बाद एक प्रेम कहानी मुक्कमल हो सकी. 42 वर्षों के बाद प्रेमी और प्रेमिका का मिलन हो सका. दोनों की मुलाकात वर्ष 1971 में पहली बार हुई थी. शादी से पहले उन्होंने सात साल तक डेट किया था. अमेरिकी मैगजीन पीपल के अनुसार, दंपति का नाम स्टीफन वाट्स और जीन वाट्स है. दोनों अमेरिका के रहने वाले हैं. जीन अभी 69 साल की हो चुकी हैं. वहीं स्टीफन अब 73 वर्ष के हैं. 

कॉलेज के दिनों में जीन की स्टीफन से मुलाकात हुई थी. कुछ मुलाकातों के बाद ही वे एक दूसरे के करीब आ गए. जीन उससे  शादी करना चाहती थींं. मगर जीन के घर वाले इस पर राजी नहीं  हुए. इसका कारण था कि स्टीफन अश्वेत थे. जीन के परिजनों ने इस शादी का जबरदस्त विरोध किया. इस बात का दोनों को गहरा झटका लगा. इस बीच जीन और स्टीफन मिलते रहे. उन्होंने सात वर्षों तक एक दूसरे को डेट किया. मगर जब स्टीफन की नौकरी लगी तो  वे अलग शहर में शिफ्ट हो गए. इस दौरान दोनों को रिश्ता बनाए रखना मुश्किल हो गया. 

ये भी पढ़ें: Pay With Onions: इस देश में प्याज बनी 'New Currency', लोग खरीद रहे सामान

जीन ने आखिरी बार फोन करके कहा कि वो उनसे बहुत ज्यादा प्यार करती है. मगर परिवार वालों के खिलाफ जाना मुमकिन नहीं है. जीन की मजबूरी को समझते हुए स्टीफन ने भारी मन से अलग होने का निर्णय लिया. चार दशकों तक दोनों ने एक दूसरे का मुंह तक नहीं देखा. मगर भगवान को उनका बिछड़ना मंजूर नहीं था. 2021 में उनके जीवन में एक मोड़ आया. जीन का अपने पति से तलाक हो गया था. वह अकेली रह रही थीं. 

इस बीच उन्हें स्टीफन का पता चल गया. वे उनसे मिलने के लिए शिकागो पहुंच गईं. उन्होंने देखा स्टीफन अस्पताल में भर्ती हैं. जीन  को देखकर स्टीफन भावुक हो उठे. इतने दिनों बाद जीन की मौजूदगी को लेकर वे रो पड़े. कुछ दिनों बाद जीन स्टीफन को अपने घर ले आईं. स्टीफन की कोई औलाद नहीं है. ब्रेन स्ट्रोके बाद से वे व्हील चेयर पर अपने दिन गुजार रहे हैं. हाल ही में जीन ने अपने चार दशक पुराने प्यार से शादी रचा ली. जीन ने कहा कि वह स्टीफन   के साथ हर पल को गुजारना चाहती हैं. फिलहाल दंपति एक घर में खुशहाल जिंदगी गुजार रहा है.