logo-image

दुनिया का तीसरा अमीर शख्स रहता है 37 लाख के घर में, जानें इस Home की खासियत

कीमत जानकर हैरान रह जाएंगे कि इतना अमीर इंसान इतने सस्ते और छोटे घर में रहता है. एलन मस्क 37 लाख रुपए के घर में रहते हैं. जबकि फोर्ब्स के अनुसार मस्क की 183.6 अरब डॉलर की संपत्ति है. मस्क दुनिया के तीसरे नंबर के सबसे अमीर आदमी हैं. 

Updated on: 11 Aug 2021, 08:48 AM

नई दिल्ली :

अगर आपके पास करोड़ों रुपए आ जाए तो आप कैसे घर में रहना पसंद करेंगे. आप सोचेंगे ना कि एक आलिशान बंगला खरीद लिया जाए. लेकिन एलन मस्क (Elon Musk) दुनिया के तीसरे अमीर शख्स हैं, लेकिन रहते हैं एक बेहद ही छोटे से घर में. कीमत जानकर हैरान रह जाएंगे कि इतना अमीर इंसान इतने सस्ते और छोटे घर में रहता है. एलन मस्क 37 लाख रुपए के घर में रहते हैं. जबकि फोर्ब्स के अनुसार मस्क की 183.6 अरब डॉलर की संपत्ति है. मस्क दुनिया के तीसरे नंबर के सबसे अमीर आदमी हैं. 

एलन ने खुद स्वीकारा है कि वो 50 हजार डॉलर (करीब 37 लाख रुपए) के घर में रहते हैं. उन्होंने ट्वीट कर खुद इसकी जानकारी दी. मस्क ने ट्विटर पर बताया था कि वह मूल रूप से टेक्‍सास में स्‍पेसएक्‍स (SpaceX) के बोकाचिका (Boca Chica) में 50 हजार डॉलर के छोटे से घर में रहते हैं. 

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो एलन मस्क Boxabl के बनाए हुए Casita में रहते हैं. यह घर 375 वर्ग फुट में है. इसकी कीमत 37 लाख डॉलर है. 

गौरतलब है कि  Boxabl एक कंपनी है जो छोटे-छोटे और सस्ते घर बनाने के लिए फेमस है. कुछ दिन पहले ही इस कंपनी ने एक वीडियो शेयर कर बताया था कि उसने एक हाई प्रोफाइल और 'टॉप सीक्रेट' कस्टमर के लिए बोकाचिका में छोटा सा घर बनाया है. उस वक्त एलन मस्क के नाम के बारे में नहीं बताया था. 

लेकिन अब मस्क खुद इस बात को स्वीकार कर लिए हैं कि वो Casita में रहते हैं. वीडियो में देख सकते हैं कि Casita फोल्ड बॉक्सेज में आते हैं. जहां इन्हें घर की शक्ल देनी होती है,  वहां इन्हें अनफोल्ड कर लिविंग हाउस में तब्दील कर दिया जाता है. इन्हें ट्रान्सपोर्ट भी किया जा सकता है.  इस घर में किचन, बाथरूम, बेडरूम और लिविंग रूम होते हैं. 

इस घर में तमाम तरह के घरेलू सुविधा उपलब्ध होते हैं. यह घर मजबूत होता है. यह हवा, तूफान और बर्फबारी भी रोक सकता है. इस घर की लोकप्रियता बढ़ती जा रही है. Casita के लिए करीब 50,000 लोग वेटिंग लिस्ट में हैं. कंपनी अभी तक कुछ ही घर बना पाई है.