logo-image

Elon Musk की किस्मत में राहु बना Dogecoin का लोगो, 4 दिन में 1.30 लाख करोड़ का नुकसान

ट्विटर के मालिक एलन मस्क हमेशा कुछ हटकर करने वालों में गिने जाते हैं. हाल ही में उन्होंने ट्विटर के लोगो नीली चिड़िया को हटाकर डॉगेकॉइन के कुत्ते को जगह दी.

Updated on: 07 Apr 2023, 03:21 PM

highlights

  • एलन मस्क को फायदा न होकर नुकसान हो गया
  • अब तक 7 बिलियन डॉलर का नुकसान हो चुका है
  • मस्क ने ट्वीट किया तो इस क्रिप्टोकरेंसी का भाग्य बदला

नई दिल्ली:

ट्विटर के मालिक एलन मस्क हमेशा कुछ हटकर करने वालों में गिने जाते हैं. हाल ही में उन्होंने ट्विटर के लोगो नीली चिड़िया को हटाकर डॉगेकॉइन के कुत्ते को जगह दी. इसका कारण है कि वे डॉगेकॉइन क्रिप्टोकरेंसी को सपोर्ट करते हैं. इस निर्णय के बाद क्रिप्टोकरेंसी को पंख लग गए और इसकी कीमत 30 प्रतिशत बढ़ गई. मगर खुद मस्क को चार दिनों के अंदर भारी नुकसान झेलना पड़ा. बताया जा रहा है कि डॉगेकॉइन के कुत्ते के कारण एलन मस्क को 1.30 लाख करोड़ रुपये का नुकसान हो चुका है. 

6 अप्रैल तक एलन मस्क को 16 बिलियन डॉलर डूब गए

एलन मस्क डॉगेकॉइन का हमेशा से समर्थन करते आए हैं. उन्होंने जब कभी भी डॉगेकॉइन को सपोर्ट किया और ट्वीट किया तो इस क्रिप्टोकरेंसी का भाग्य बदल गया. इस बार एलन मस्क ने ​डॉगेकॉइन के लोगो को ट्विटर के लोगों की तरह न्यूज किया और उसे फेमस बना दिया. मगर इसका एलन मस्क को फायदा न होकर नुकसान हो गया. तीन अप्रैल से 6 अप्रैल तक एलन मस्क को 16 बिलियन डॉलर डूब गए. वहीं 3 अप्रैल को एलन मस्क बड़ा नुकसान हुआ. यह 9 बिलियन डॉलर से ज्यादा का था. इसके बाद से अब तक 7 बिलियन डॉलर का नुकसान हो चुका है. इस नुकसान को देखें तो ये करीब 1.30 लाख करोड़ होगा. 

ये भी पढ़ें: Twitter पर फिर लौटी ब्लू बर्ड, जानें अब कैसा दिख रहा है Logo

छह अप्रैल को 298 मिलियन डॉलर का नुकसान

एलन मस्क को छह अप्रैल को 298 मिलियन डॉलर का नुकसान हुआ. हालांकि उनकी नेटवर्थ में  25 फीसदी का इजाफा देखने को मिला. इसका अर्थ है कि वर्ष 2023 में उनकी नेटवर्थ में 34.5 बिलियन डॉलर की ग्रोथ दिखी. इस समय वे अमीरों की लिस्ट में दुनिया के दूसरे सबसे अमीर कारोबारी बन चुके हैं. उनसे आगे फ्रेंच कारोबारी बनार्ड अरनॉल्ट आतें हैं. उनकी कुल कमाई  195 अरब डॉलर बताई जा रही है.