News Nation Logo
Banner

सीएम के कुत्ते की हुई मौत, तो डॉक्टरों पर दर्ज हुई FIR

बीमार हस्की का इलाज करने वाले पशु चिकित्सकों के खिलाफ बंजारा हिल्स पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है. अगर पशु चिकित्सकों पर आरोप सिद्ध होते हैं, तो उन्हें जेल तक हो सकती है.

By : Nihar Saxena | Updated on: 15 Sep 2019, 12:56:23 PM
तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव.

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव.

highlights

  • तेलंगाना के सीएम केसीआर के पालतू कुत्ते हस्की की बुखार से मौत हो गई.
  • इलाज में लापरवाही बरतने के आरोप में पशु चिकित्सकों पर दर्ज हुई एफआईआर.
  • विपक्ष ने डेंगू के मामलों को नजरअंदाज कर कुत्ते की फिक्र पर साधा निशाना.

नई दिल्ली:

सत्ता की हनक से जुड़े मामले सिर्फ उत्तर प्रदेश और बिहार में ही नजर नहीं आते हैं, जहां भैंस या कोई अन्य पालतू जानवर चोरी होने पर पूरा का पूरा प्रशासनिक अमला उसे ढूंढ़ने में जुट जाता है. सच तो यह है कि सत्ता का गुरूर भौगोलिक सीमाओं के पार भी देखने में आता है. ताजा मामला तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव और उनके मृत कुत्ते हस्की से जुड़ा है. बीमार हस्की का इलाज करने वाले पशु चिकित्सकों के खिलाफ बंजारा हिल्स पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है. अगर पशु चिकित्सकों पर आरोप सिद्ध होते हैं, तो उन्हें जेल तक हो सकती है. हालांकि इस खबर के आम होते ही विपक्षी दलों ने केसीआर के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

यह भी पढ़ेंः एलओसी पर भारतीय सेना की तैनाती तेज, सीमा की चौकियों पर बढ़ाई गई सुरक्षा

बुखार से मरा था हस्की
प्राप्त जानकारी के अनुसार के. चंद्रशेखर राव के आधिकारिक निवास के एक पालतू कुत्‍ते हस्‍की की बीमारी के बाद मौत हो गई. कुत्‍ते की मौत के बाद पुलिस ने एनिमल केयर क्लिनिक के डॉक्‍टर लक्ष्‍मी और डॉक्‍टर रंजीत पर आईपीसी की धारा 429 और 11 के तहत एफआईआर दर्ज कर ली. 11 महीने का पालतू कुत्‍ता हस्‍की बुधवार शाम तक अच्‍छा था. शाम के बाद अचानक हस्‍की बीमार पड़ गया. जांच में हस्‍की को 101 डिग्री बुखार पाया गया. डॉक्टरों ने हस्‍की को दवा देकर एनिमल केयर क्लीनिक में शिफ्ट कर दिया. वहीं हस्‍की की मौत हो गई.

यह भी पढ़ेंः 'यू-टर्न' प्रधानमंत्री इमरान खान ने माना भारत से युद्ध में हार सकता है पाकिस्तान

विपक्षा ने साधा निशाना
इसके बाद पशु चिकित्सकों के खिलाफ लापरवाही बरतने का आरोप लगा एफआईआर दर्ज कर ली गई. बताते हैं कि सीएम आवास में नौ पालतू कुत्‍ते हैं और आसिफ अली खान उनके केयरटेकर हैं. इधर, विपक्षी कांग्रेस पार्टी ने सीएम की आलोचना करते हुए आरोप लगाया है कि हैदराबाद तथा तेलंगाना के अन्‍य हिस्‍सों में डेंगू पर ध्‍यान नहीं दिया जा रहा है. कांग्रेस नेता और सांसद ए रेवंथ रेड्डी ने सवाल किया, 'स्‍वर्णिम तेलंगाना के लोग प्रगति भवन के कुत्‍ते की तरह ही महत्‍व नहीं रखते हैं? कांग्रेस के प्रवक्‍ता श्रवण दसोजू ने कहा कि क्‍या लोगों का जीवन पालतू कुत्‍ते की तरह से महत्‍वपूर्ण नहीं है?'

First Published : 15 Sep 2019, 12:56:23 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो