logo-image

10 हजार रुपए लीटर बिक रहा गधी का दूध, इन बीमारियों से मुक्ति का दावा

दूध बेचने वाले का दावा है कि गधी का दूध पीने से बॉडी का इम्यून सिस्टम मजबूत होता है. कोरोना जैसे गंभीर संक्रमण के साथ लड़ाई में यह अचूक दवा साबित हुआ है. आपको बता दें कि हिंगोली में गधी का दूध खरीदने के लिए लोगों की लंबी लंबी कतारें लगी हुई हैं.

Updated on: 09 Dec 2021, 04:55 PM

नई दिल्ली:

कोविड-19 जैसी गंभीर ​बीमारियों ने लोगों को सेहत के प्रति ज्यादा जागरूक बना दिया है. यही वजह है कि लोगों ​गंभीर बीमारियों से बचाव और अपनी इम्युनिटी बढ़ाने के लिए स्वास्थ्य वर्धक नुस्खे अपना रहे हैं. इस बीच महाराष्ट्र के हिंगोली शहर से बड़ी खबर सामने आई है. यहां गधी का दूध 10 हजार रुपए लीटर बिक रहा है. दरअसल, दूध बेचने वाले का दावा है कि गधी का दूध पीने से बॉडी का इम्यून सिस्टम मजबूत होता है. कोरोना जैसे गंभीर संक्रमण के साथ लड़ाई में यह अचूक दवा साबित हुआ है. आपको बता दें कि हिंगोली में गधी का दूध खरीदने के लिए लोगों की लंबी लंबी कतारें लगी हुई हैं.

'एक चम्मच दूध पीने से हर बीमारी से मुक्ति' 

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार हिंगोली की गलियों में जोर-जोर से आवाज लगाकर गधी का दूध बेचा जा रहा है. दूध बेचने वाले कह रहे हैं कि एक चम्मच दूध पीने से हर बीमारी से मुक्ति पाओ. यह चम्तकारिक दूध है और इसके पीने से काफी फायदे होते हैं. बताया जा रहा है कि इसके इस्तेमाल से निमोनिया, बुखार, खांसी, कफ, जैसी बीमारियां नहीं होती. इसके साथ ही यह शरीर की इम्युनिटी बढ़ाने को काम करता है. 

पोषक तत्वों से भरपूर

एक मिल्क सेलर की मानें तो वह गधी का ताजा दूध निकाल कर बेचते हैं. यह कई बीमारियों के इलाज में काम आता है. गधी के एक चम्मच दूध की कीमत 100 रुपए और एक लीटर दूध की कीमत 10 हजार रुपए है. बताया जा रहा है कि गधी का दूध स्किन और बॉडी के लिए पोषक तत्वों से भरपूर है.