logo-image

Covid की वजह से न्यूजीलैंड में फंसा कुत्ता, निजी उड़ान से वापस लाएगा मालिक

मुंचकिन नामक कुत्ता न्यूजीलैंड में फंस गया है, जो कोविड सीमा नियमों और उड़ान में व्यवधान के कारण ऑस्ट्रेलिया के सनशाइन कोस्ट पर अपने मालिकों के घर की यात्रा करने में असमर्थ है.

Updated on: 10 Dec 2021, 11:08 AM

highlights

  • ऑस्ट्रेलिया के एक दंपति ने अपने फंसे कुत्ते को लाने के लिए जेट विमान किराए पर लेगा
  • न्यूजीलैंड से घर ले जाने के लिए हजारों डॉलर खर्च करने की योजना बनाई है
  • कुत्ते का नाम मंचकिन है, इंडोनेशिया के बाली में पिल्ले के रूप में पाला-पोसा था 

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया के एक दंपति ने क्रिसमस के मौके पर अपने फंसे कुत्ते को न्यूजीलैंड से घर ले जाने के लिए निजी जेट किराए पर लेने के लिए हजारों डॉलर खर्च करने की योजना बनाई है. कुत्ते का नाम मंचकिन (Munchkin) है, जिसे मालिक ने इंडोनेशिया के बाली में पिल्ले के रूप में पाला-पोसा था. कपल का घर ऑस्ट्रेलिया के सनशाइन कोस्ट में हैं जहां फ्लाइट बाधित है. इस कुत्ते का नाम मुंचकिन है. क्रिसमस के पहले मंचकिन को ऑस्ट्रेलिया से वापस लाया जाएगा. 

यह भी पढ़ें : 10 हजार रुपए लीटर बिक रहा गधी का दूध, इन बीमारियों से मुक्ति का दावा

मुंचकिन नामक कुत्ता न्यूजीलैंड में फंस गया है, जो कोविड सीमा नियमों और उड़ान में व्यवधान के कारण ऑस्ट्रेलिया के सनशाइन कोस्ट पर अपने मालिकों के घर की यात्रा करने में असमर्थ है. मालिक टैश कॉर्बिन ने कहा कि मंचकिन और उसके मंगेतर डेविड डेनेस से पांच महीने के अलगाव के बाद, उसने अपने कुत्ते और साथी की ऑस्ट्रेलिया यात्रा के लिए 45,000 डॉलर (यूएस 32,000 $) की लागत वाला एक निजी जेट किराए पर लेने का फैसला किया है.  उन्होंने कहा कि क्रिसमस हमारे लिए वास्तव में एक बड़ी बात है. मैं चाहता हूं कि हम सब एक साथ रहें.

कोरोना महामारी के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन के सामने आने के बाद न्यूजीलैंड के दक्षिण द्वीप और सनशाइन कोस्ट के पास के हवाई अड्डों के बीच कुछ उड़ानें चल रही हैं. हालांकि, न्यूजीलैंड के उत्तरी द्वीप में डेविड डायनेस हैं जहां कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं. ऐसे में डेविड डायनेस को दो सप्ताह के लिए क्वारंटीन किया जाएगा. कपल ने प्राइवेट जेट के चार अन्य सीटें यात्रियों से बेचकर और आधे अपने हिस्से के पैसे देने की पेशकश की है. या किसी अन्य प्राइवेट चार्टर्ड पर यात्रियों के साथ लागत को शेयर करने की उम्मीद कर रहे हैं. अगर उनकी ये योजना सफल होती है, तो वे क्रिसमस के पहले मंचकिन को ऑस्ट्रेलिया ला सकेंगे.