logo-image

कई दिनों से आंख में हो रहा था भयानक दर्द, जांच में सामने आई ऐसी वजह.. पैरों तले खिसक गई जमीन

चीन के रहने वाले उपनाम वान (60 साल) नाम के शख्स की आंख में कई कीड़े डेरा डाले हुए थे. जिसकी वजह से उनकी आंख में काफी दर्द और जलन हो रही थी.

Updated on: 04 Nov 2020, 05:54 PM

नई दिल्ली:

आज के समय में काम की व्यस्तता के कारण हम कई शारीरिक परेशानियों को सामान्य समझकर नजरअंदाज कर देते हैं. इसी सिलसिले में आज हम आपको एक ऐसा मामला बताने जा रहे हैं, जिसे जानने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे. जी हां, एक शख्स कई दिनों से आंखों में दर्द और जलन की समस्या से जूझ रहा था. कई दिन तक तो वह इन परेशानियों को सामान्य समझकर नजरअंदाज करता रहा. लेकिन एक दिन जब दिक्कतें बर्दाश्त से बाहर हो गई तो उसे मजबूरन अस्पताल जाना पड़ा.

ये भी पढ़ें- करवा चौथ के लिए पति ने नहीं दिलाई मैचिंग साड़ी और लिपस्टिक, गुस्साई महिला ने उठाया ये कदम

अस्पताल जाने के बाद जब डॉक्टरों ने शख्स की आंख की जांच की तो ऐसी सच्चाई सामने आई, जिसे जानने के बाद उसके पैरों तले जमीन खिसक गई. जी हां, चीन के रहने वाले उपनाम वान (60 साल) नाम के शख्स की आंख में कई कीड़े डेरा डाले हुए थे. जिसकी वजह से उनकी आंख में काफी दर्द और जलन हो रही थी. डॉक्टरों ने बताया कि उपनाम की आंख में करीब 1 साल से कीड़े लगे हुए थे.

ये भी पढ़ें- स्टेशन तोड़कर हवा में लटक गई मेट्रो ट्रेन, वीडियो देख कांप जाएगी रूह

डॉक्टरों ने बताया कि ये सभी कीड़े उपनाम की आंख के पलक के नीचे थे और जिंदा थे. डॉक्टरों ने कड़ी मशक्कत के बाद एक सफल सर्जरी कर आंख में डेरा जमाए करीब 20 कीड़ों को बाहर निकाल दिया. डॉक्टरों ने बताया कि ये कीड़े आउटडोर वर्कआउट के दौरान उपनाम की आंख में घुसे थे. डॉक्टरों ने बताया कि उपनाम की आंख में मौजूद कीड़े थेलेजिया कैलीपेडा प्रजाति के थे.