News Nation Logo
Banner

भूल से भी अपने पर्स में ना रखें ये चीज, बिगड़ सकती है आर्थिक स्थिति

जेब में पर्स रखने से पहले इस बात का ध्यान रखें कि पर्स फटा हुआ नहीं होना चाह‌िए. फटा हुआ पर्स रखने से आर्थ‌िक नुकसान होता है.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 14 Apr 2020, 01:17:59 PM
purse

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

हर कोई अपने जीवन में आर्थिक रूप से संपन्न होना चाहता है. इसके लिए आपके बटुए में पैसे ठहरना चाहिए. यह सुनने में आसान लगता है, लेकिन आसान नहीं है. इसके लिए आपको वास्तु शास्त्र के नियमों को पूरी विधि से पालन करना चाहिए. बटुए या पर्स में पैसे तभी टिकता है जब आपके ऊपर मां लक्ष्मी की कृपा होती है. अगर आप भी अमीर बनना चाहते हैं तो आपको भी इस नियमों का पालन करना होगा. पर्स में पैसे रखने से पहले इन पांच बातों का ध्यान रखें.

यह भी पढ़ें- ग्रामीण क्षेत्रों में रोजगार बढ़ाना आवश्यक, नीतीश कुमार ने 50 करोड़ रुपये फिर जारी करने के दिए निर्देश

ऐसा करते हैं तो अमीर बनने से कोई रोक नहीं सकता

जेब में पर्स रखने से पहले इस बात का ध्यान रखें कि पर्स फटा हुआ नहीं होना चाह‌िए. फटा हुआ पर्स रखने से आर्थ‌िक नुकसान होता है. इस‌ल‌िए भूल से भी जेब में फटा हुआ पर्स ना रखें. अधिकांश लोग पुराने रसीद, ब‌िल भी पर्स में काफी दिनों से रखे रहते हैं. इनसे पर्स में धन का ठहराव कम हो जाता है. पुराने कागजात और रद्द‌ियों पर राहु का प्रभाव होता है, इसल‌िए इन्हें पर्स में जमा करके न रखें. पर्स में दवाइयां, कैप्सूल, टेबलेट रखना भी धन के ल‌िए शुभ होता है. वास्तु व‌िज्ञान के अनुसार यह नकारात्मक उर्जा बढ़ाने का काम करते हैं.

First Published : 14 Apr 2020, 01:13:45 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.