News Nation Logo
Banner

कोरोना वायरस की वजह से तलाक के मामले बढ़े, अधिकारियों ने बताई चौंकाने वाली वजह

सिचुआन के मैरिज रजिस्ट्रेशन ऑफिस के अधिकारी लु शिजुन ने कहा कि 24 फरवरी के बाद से उनके पास 300 से भी ज्यादा आवेदन आ चुके हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 16 Mar 2020, 03:10:40 PM
coronavirus

कोरोना वायरस (Photo Credit: न्यूज स्टेट ब्यूरो)

नई दिल्ली:  

चीन में हजारों लोगों की जान लेने के बाद कोरोना वायरस अब यहां रिश्तों में दरार डालने का भी काम कर रहा है. अंग्रेजी वेबसाइट डेली मेल की एक रिपोर्ट के मुताबिक चीन के सिचुआन प्रांत में स्थित एक मैरिज रजिस्ट्रेशन ऑफिस में बीते कुछ दिनों में 300 से ज्यादा कपल्स तलाक लेने के लिए आवेदन कर चुके हैं. सिचुआन के मैरिज रजिस्ट्रेशन ऑफिस के अधिकारी लु शिजुन ने कहा कि 24 फरवरी के बाद से उनके पास 300 से भी ज्यादा आवेदन आ चुके हैं.

ये भी पढ़ें- एक साल तक इस देश में खत्म नहीं होगा कोरोना, 80% आबादी होगी प्रभावित!

लॉकडाउन के बाद शुरू हुई समस्या
बता दें कि चीन में कोरोना के कहर से बचने के लिए लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया था. आदेश के बाद लोग 1 महीने तक के लिए अपने घर से बाहर नहीं निकल सकते थे. लॉकडाउन के दौरान लोगों को केवल आपातकाल में ही घर से बाहर निकलने की अनुमति दी गई है. अधिकारी ने बताया कि लंबे समय से घर में रह रहे कपल्स में हो रही छोटे-मोटे झगड़ों ने भयानक रूप ले लिया और अब नौबत ऐसी आ गई कि वे एक-दूसरे से अलग होना चाहते हैं.

ये भी पढ़ें- अपने बॉयफ्रेंड से ही मां ने करा दी शादी, तंग आकर बेटी ने की खुदकुशी

दुनियाभर में हो चुकी है 5 हजार से ज्यादा लोगों की मौत
इसके अलावा तलाक में मामलों में बढ़ोतरी की एक वजह ये भी बताई जा रही है क्योंकि मैरिज रजिस्ट्रेशन ऑफिस भी कई दिनों के बाद खुले हैं. गौरतलब है कि कोरोना वायरस की वजह से दुनियाभर में 5 हजार से भी ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोना से सबसे ज्यादा मौतें चीन में ही हुई हैं. चीन में इस भयानक वायरस की वजह से 4000 से भी ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

First Published : 16 Mar 2020, 03:10:40 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.