News Nation Logo
Banner

हिमाचल प्रदेश पुलिस के एक कांस्टेबल को क्रिकेट ने बनाया रातों रात करोड़पति

शुक्रवार को हुए इंडिया-श्रीलंका तीसरे एक दिवसीय मैच के दौरान सुनील ठाकुर फेंटेसी लीग में एक करोड़ 15 लाख रुपये का इनाम जीता है.

News Nation Bureau | Edited By : Ritika Shree | Updated on: 25 Jul 2021, 03:56:47 PM
Himachal Pradesh Police constable

हिमाचल प्रदेश पुलिस (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • फेंटेसी लीग के ग्रैंड लीग में पहला पुरस्कार एक करोड़ था
  • क्रिकेट के जुनून के चलते वह कई बार फेंटेसी लीग में अपनी टीम बनाकर मैच खेलता था सुनील 
  • सुनील ने एक टीम बनाकर दो कंटेस्ट में भाग लिया और महज चार घंटे में ही उनकी किस्मत बदल गई

हिमाचल प्रदेश:

हिमाचल प्रदेश के जिला बिलासपुर के घुमारवीं पुलिस थाना में तैनात कांस्टेबल सुनील ठाकुर को क्रिकेट के जुनून ने रातों रात करोड़पति बना डाला. गांव बैरी रजादियां निवासी सुनील ठाकुर 2016 बैच में भर्ती हुआ था. बचपन से ही सुनील को क्रिकेट का जुनून है और इसी जुनून के चलते वह कई बार फेंटेसी लीग में अपनी टीम बनाकर मैच खेलता था, लेकिन पता नहीं था कि क्रिकेट का यही जुनून उसे एक दिन करोड़पति बना देगा. शुक्रवार को हुए इंडिया-श्रीलंका तीसरे एक दिवसीय मैच के दौरान उन्होंने फेंटेसी लीग में एक करोड़ 15 लाख रुपये का इनाम जीता है.

यह भी पढ़ेः माइक्रोसॉफ्ट का दावा, नया क्रिप्टो मेलवेयर विंडोज और लिनक्स पर चल रहे कम्प्यूटर को कर रहा है टारगेट

दरअसल फेंटेसी लीग के ग्रैंड लीग में पहला पुरस्कार एक करोड़ था. सुनील ठाकुर ने बताया कि उसने एक टीम बनाकर दो कंटेस्ट में भाग लिया और महज चार घंटे में ही उनकी किस्मत बदल गई. उनके अनुसार पूरा मैच देखने को तो नहीं मिला. लेकिन उन्होंने अपने मोबाइल पर नजर बनाए रखी. सुनील का कहना है कि क्रिकेट का शौक उन्हें बचपन से ही था तथा वह इस फेंटेसी लीग में पिछले चार-पांच साल से अपनी किस्मत आजमा रहे थे और शुक्रवार को इंडिया श्रीलंका के एक दिवसीय मैच में उनकी किस्मत पलटी. उन्‍होंने 49 तथा 35 रुपये में टीमों का चयन किया था. जिसमें उन्हें एक करोड़ 15 लाख रुपये की राशि जीती. 

यह भी पढ़ेः खांसी का इलाज कराने डॉक्टर के पास पहुंची लड़की, बीमारी देख डॉक्टर भी हैरान

सुनील ठाकुर के अनुसार लीग संचालकों ने टैक्स काटने के बाद बची राशि 80 लाख 51 हजार 770 रुपये उनके ऐप्प वालेट में डाल दिए हैं तथा इस राशि को 3 से 5 दिन के अंदर बैंक में  ट्रांसफर हो सकेगी. सुनील ने बताया वह इस पैसे से सबसे पहले अपने तथा परिवार के लिए एक घर बनाएंगे तथा उसके बाद घर की जरूरतों के हिसाब से खर्च करेंगे तथा कुछ पैसा वह है परिवार तथा बच्चों के भविष्य के लिए बचत के रूप में रखना चाहते हैं ताकि आने वाले समय में बच्चे का भविष्‍य संवर सके. क्रिकेट फेंटेसी लीग में एक करोड़ 15 लाख रुपये की राशि जीतने वाले सुनील ठाकुर मूल रूप से जिला बिलासपुर के गांव बेरी राजदीयां के रहने वाले हैं. बेहद गरीब परिवार में पैदा हुए सुनील को बचपन से ही क्रिकेट का शौक रहा है. सुनील के पिता खेती-बाड़ी करते हैं तथा उनका बड़े भाई बरमाना में एक दुकान चलाते हैं.

First Published : 25 Jul 2021, 03:56:47 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.