News Nation Logo

पालतू कुत्ते को अकेला छोड़ छुट्टी पर निकला था दंपति, एयरपोर्ट पर चेकिंग के दौरान बुरा फंसा 

दुनिया के सबसे वफदार जानवरों में कुत्तों को गिना जाता है. मुसीबत में अगर उनका मालिक फंसा है तो वे अपनी जान की बाजी तक लगा देते हैं. मगर एक घटना ऐसी हुई जिसने उसके मालिक को परेशानी में डाल दिया.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 12 Oct 2021, 03:42:29 PM
puppy

पालतू कुत्ते को अकेला छोड़ छुट्टी पर निकला था दंपति, बुरा फंसा  (Photo Credit: agency)

highlights

  • यह मामला टेक्सास का है, यहां पर एक दंपति एयरपोर्ट पर पकड़ लिया गया.
  • पालतू कुत्ता छिपकर अपने मालिक के साथ टूर पर जा रहा था.

नई दिल्ली:

दुनिया के सबसे वफदार जानवरों में कुत्तों को गिना जाता है. मुसीबत में अगर उनका मालिक फंसा है तो वे अपनी जान की बाजी तक लगा देते हैं. मगर एक घटना ऐसी हुई जिसने उसके मालिक को परेशानी में डाल दिया. यह मामला टेक्सास का है, यहां पर एक दंपति एयरपोर्ट  (Airport News) पर पकड़ लिया गया. दंपति का सूटकेस उनके बताए वजन के मुकाबले काफी ज्यादा था. इस दौरान जब उनका लगेज खोला गया तो अंदर से उनका एक पालतू कुत्ता निकला. वह छिपकर अपने मालिक के साथ टूर पर जा रहा था. पूछताछ में कपल ने बताया  कि उन्हें पता ही नहीं चला कि कुत्ता कब उनके लगेज में छिपकर बैठ गया?

छुट्टी मनाने लुब्बॉक जा रहा था

टेक्सास से लॉस वेगस (Las Vegas) जा रहे जार्ड और क्रिस्टी ओवेन्स 26 सितंबर को अपने  घर से एयरपोर्ट की ओर निकले थे. ये कपल छुट्टी मनाने लुब्बॉक जा रहा था. उन्होंने ट्रेवल गाइडलाइन के हिसाब से अपने सूटकेस को पैक किया था, मगर जब वे अपना लगेज जमा  करने जा रहे थे, तभी वहां उनका बैग तय वजन से अधिक भारी निकला. कपल को हैरानी का ठिकाना नहीं रहा. सूटकेस के अंदर पालतू कुत्ता बैठा हुआ था. कपल को इस बात की भनक तक नहीं लगी कि कब उनका कुत्ता सूटकेस में घुस गया.

जूतों में छिपकर था बैठा

मीडिया में दिए साक्षात्कार में दंपति ने बताया कि वो अपने छोटे से पपी को अपने पड़ोसी के यहां छोड़कर छुट्टी मनाने जा रहे थे। उन्होंने पैकिंग की और घर से निकल पड़े. लेकिन लगेज जमा करते वक्त उन्हें बताया गया कि उनका सूटकेस तय वजन से अधिक है. इसकी वजह से दंपति ने कुछ सामान निकालने के लिए सूटकेस खोला. मगर जब उन्होंने बैग से एक जूता निकाला तो पाया कि जूते में उनका पपी बैठा हुआ था.

जा सकती थी जान

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बैग से कुत्ता निकलने के बाद दंपति से पूछताछ शुरू हो गई.  जानवरों की स्मगलिंग के मामले की आशंका जाहिर की गई. मगर दंपति ने पुलिस को यकीन दिलाया कि उन्हें जरा भी भनक न थी कि बैग में उनका पपी छिपा है. बाद में एयरपोर्ट पर मौजूद दंपति की ट्रेवल एजेंट ने उनसे पपी को ले लिया. उसने वापस आने तक पपी की देखभाल की जिम्मेदारी ली. दंपति ने कहा कि ये अच्छा हुआ कि बैग खोलकर उसकी तलाशी ली गई. अगर ऐसा न होता तो वेगस पहुंचने तक बैग के अंदर पपी की मौत हो सकती थी.

First Published : 12 Oct 2021, 03:42:29 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.