logo-image

हनीमून पर ज्वालामुखी देखने गया कपल, वहां कर दी एक गलती और फिर...

यह कपल कैरेबियाई सागर स्थित माउंट लियमाइगा पर्वत के सेंट किट्स की चोटी पर घूमने गया था, जहां अचानक पैर फिसल जाने से पति सुषुप्त ज्वालामुखी के अंदर जा गिरा.

Updated on: 28 Jul 2019, 01:32 PM

highlights

  • फ्लोरिडा में रहने वाला कपल कैरेबियाई सागर गया था हनीमून पर.
  • वहां ज्वालामुखी में पैर फिसल जाने से पति जा गिरा नीचे.
  • फिर पत्नी ने बहादुरी दिखाते हुए जतन से पति को बचाया.

नई दिल्ली.:

जरा सोचिए आप शादी के बाद हनीमून पर जाएं और वहां एक ऐसा भयानक हादसा पेश आ जाए जिससे उबर पाना आसान नहीं हो तो क्या बीतेगी? कुछ ऐसा ही हादसा फ्लोरिडा के एक कपल के साथ पेश आया, जिसे सुनकर ही रोंगटे खड़े हो जाते हैं. यह कपल कैरेबियाई सागर स्थित माउंट लियमाइगा पर्वत के सेंट किट्स की चोटी पर घूमने गया था, जहां अचानक पैर फिसल जाने से पति सुषुप्त ज्वालामुखी के अंदर जा गिरा. इसके बावजूद पत्नी ने घबराए बगैर साहस भरा कदम उठाया और पति को सकुशल बाहर निकाल लिया.

यह भी पढ़ेंः महबूबा मुफ्ती की चेतावनी- आर्टिकल 35 A के साथ छेड़छाड़ बारूद को हाथ लगाने के बराबर

3700 किमी की थी चढ़ाई
प्राप्त जानकारी के अनुसार फ्लोरिडा के क्ले चेस्टैन अपनी पत्नी एकैमी के साथ हनीमून पर कैरेबियाई सागर स्थित माउंट लियमाइगा पर्वत के सेंट किट्‌स की चोटी पर गए थे. उन्होंने 3700 किलोमीटर की चढ़ाई पूरी की और ज्वालामुखी के मुहाने पर जा पहुंचे. अचानक क्ले का पैर फिसला और वह ज्वालामुखी में जा गिरे. जिस समय ये हादसा हुआ उस वक्त आस-पास कोई भी मौजूद नहीं था. ऐसे में एकैमी ने बगैर बदहवास हुए बहादुरी से काम लिया. उन्होंने न सिर्फ किसी तरह क्ले को ज्वालामुखी से बाहर निकाला बल्कि जख्मी क्ले को लेकर 3.2 किमी दूर बेस तक पहुंचीं. यहां से वह फोर्ट लॉडरडेल और फिर 20 लाख रुपए में मेडिकल चार्टर्ड प्लेन कर फ्लोरिडा अपने घर पहुंचे.

यह भी पढ़ेंः कर्नाटक के 14 बागी विधायकों को स्पीकर ने अयोग्य करार दिया, येदियुरप्पा की राह आसान

फिर जा गिरा ज्वालामुखी की तलहटी में
चेस्टैन ने बताया कि ज्वालामुखी के क्रेटर की गहराई में मौजूद हरियाली ने उन्हें आकर्षित किया और वे उसके आकर्षण में नीचे उतरते गए. अचानक काई में उनका पैर फिसला और वह लुढ़क कर 50 फीट नीचे जा गिरे. एकैमी ने बताया कि सिर में चोट लगने की वजह से क्ले काफी जोर से चिल्ला रहे थे लेकिन आसपास कोई नहीं था. हमारा मोबाइल भी काम नहीं कर रहा था. ऐसे में मुझे ही क्ले को सहारा देकर बेस तक लाना पड़ा. क्ले के सिर, नाक और गर्दन में चोट आई हैं और उनकी हालत अब स्थिर है.