logo-image

Corona Virus: पार्टनर को Kiss करने से पहले पढ़ लें WHO का बयान, पड़ सकते हैं लेने के देने

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कहा है कि यह बीमारी संक्रमित कणों के माध्यम से फैल सकती है, जो किसी व्यक्ति के मुंह से खांसने, छींकने और यहां तक कि बात करने के दौरान निकलते हैं.

Updated on: 03 Mar 2020, 07:59 PM

नई दिल्ली:

चीन में तबाही मचाने के साथ-साथ पूरी दुनिया में तेजी से पैर पसार रहे कोरोना वायरस ने भारत में भी दस्तक दे दी है. भारत में आज कोरोना वायरस के 13 नए मामले सामने आए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कोरोना वायरस से निपटने के लिए की जा रही तैयारियों की समीक्षा की. पीएम मोदी ने इस मामले में अलग-अलग राज्य सरकारों के साथ बैठक की. दुनिया में जिस तरह कोरोना वायरस एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति तक फैल रहा है, ये पूरी दुनिया के लिए एक भयानक चिंता का विषय है.

ये भी पढ़ें- अगर आपको है कोरोना होने का शक, तो इस हेल्पलाइन नंबर पर करें कॉल

बात करने से भी फैल सकता है कोरोना वायरस
टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कहा है कि यह बीमारी संक्रमित कणों के माध्यम से फैल सकती है, जो किसी व्यक्ति के मुंह से खांसने, छींकने और यहां तक कि बात करने के दौरान निकलते हैं. WHO के इस बयान को देखें तो कोरोना वायरस से पीड़ित शख्स न सिर्फ अपने आस-पास वालों के लिए खतरनाक हो सकता है बल्कि अपने परिवार के लिए भी खतरनाक हो सकता है. दुनियाभर में कोरोना वायरस काफी तेजी से फैल रहा है. खासतौर पर ऐसे माहौल में उन कपल्स को अपने पार्टनर के साथ उचित दूरी बनाकर रखनी होगी, जिनमें कोरोना के लक्षण दिख रहे हैं. संक्रमित पार्टनर के साथ किस करने से कोरोना वायरस आसानी से दूसरे पार्टनर में प्रवेश कर सकता है.

ये भी पढ़ें- ICC Test Ranking: टीम इंडिया टॉप रैंक पर बरकरार, विराट कोहली की बढ़ी मुश्किलें

3000 से भी ज्यादा लोगों की हो चुकी है मौत
दुनियाभर में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 3000 से भी ऊपर पहुंच चुकी है, जबकि इसकी चपेट में आने वालों की संख्या 1 लाख के नजदीक पहुंच गई है. चीन के अलावा ईरान, दक्षिण कोरिया और इटली में कोरोना जमकर कोहराम मचा रहा है. मौजूदा समय में ये भयानक बीमारी दुनियाभर में तेजी से लोगों के जीवन की खत्म कर रही है और ये अब पूरी दुनिया के लिए सबसे बड़ी समस्या बन गई है. कोरोना से निपटने के लिए दुनियाभर की सरकारें गंभीर हैं और इसके लिए काम कर रही हैं.