logo-image

Corona Virus: भारत में इस जगह बिक रहा है 'कोरोना', खरीदने वालों की लगी भीड़

कोरोना वायरस (Coronavirus) को देखते हुए बंगाल सहित पूरे देश में लॉकडाउन लगा दिया गया है. लेकिन बंगाल में मिठाई प्रेमियों की वजह से मिठई की दुकान खुली रखने की इजाजत दे दी गई है. कोलकाता के ही एक दुकान में कोरोना नाम की मिठाई बेची जा रही है जो पूरी कोर

Updated on: 13 Apr 2020, 08:26 AM

नई दिल्ली:

Corona Virus (Covid-19): दुनिया भर में महामारी कोरोना वायरस (Corona Virus) का कहर जारी है ऐसे में हर देश इसके प्रति जारूकता फैलाने में जुटा हुआ है. हर जगह लोग अपने स्तर पर अलग-अलग तरीकों को अपना कर कोरोना को लेकर बचाव और सुरक्षा को लेकर सबको जगारूक कर रहे हैं. भारत में भी इसके लिए अनोखे तरीके अपनाएं जा रहे है, कभी वीडियो के जरीए तो कभी पोस्टर, मीम और कोरोना हेलमेट पहनकर. जी हां कोरोना लॉकडाउन के बीच देखा गया कि पुलिस वाले कोरोना वायरस के डिजाइन वाले हेलमेट पहने नजर आए. इतना ही नहीं बल्कि पश्चिम बंगाल में तो कोरोना नाम की मिठाई बेची जा रही है.

और पढ़ें: हैदराबाद की सड़कों पर दिखी 'कोरोना वायरस कार', लोगों को जागरुक करने में की जाएगी इस्तेमाल

दरअसल, कोरोना वायरस (Coronavirus) को देखते हुए बंगाल सहित पूरे देश में लॉकडाउन लगा दिया गया है. लेकिन बंगाल में मिठाई प्रेमियों की वजह से मिठई की दुकान खुली रखने की इजाजत दे दी गई है. कोलकाता के ही एक दुकान में कोरोना नाम की मिठाई बेची जा रही है जो पूरी कोरोना वायरस के डिजाइन पर बनाई है और हूबहू उसी की तरह दिखती है. इसके साथ ही लोगों को भी ये खास और अलग मिठाई बेहद पसंद आ रही है.

वहीं दुकानदारों का कहना है कि वो महामारी कोरोना के प्रति जारूकता फैलाने के लिए ये मिठाई सबको फ्री में बांट रहे हैं. इस मिठाई को कोरोना संदेश के नाम से बेचा जा रहा है. कोरोना मिठाई सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रहा है.

बता दें कि कोरोना का कहर लगातार जारी है. देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण के 909 नये मामले सामने आए हैं और इस दौरान 34 लोगों की मौत हुई है. इसके साथ ही देश में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले रविवार को बढ़कर 8356 हो गए, जबकि इससे हुई मौत का आंकड़ा 273 पर पहुंच गया है.

ये भी पढ़ें: कोरोना वायरस को अमेरिका-इजराइल की साजिश मानते हैं पाकिस्तानी

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल (Lav Agrawal) ने नियमित संवाददाता सम्मेलन में बताया कि अब तक संक्रमित मरीजों में से 716 को इलाज के बाद स्वस्थ होने पर अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है. इनमें से 74 मरीज पिछले एक दिन में स्वस्थ हुए हैं.