logo-image

हैदराबाद की सड़कों पर दिखी 'कोरोना वायरस कार', लोगों को जागरुक करने में की जाएगी इस्तेमाल

कार डिजाइनर सुधाकर यादव ने लोगों को इस महामारी के प्रति जागरुक करने के लिए कोरोना कार बनाई है. सुधाकर ने बीती 7 तारीख को ये कार कंपलीट की थी.

Updated on: 11 Apr 2020, 03:14 PM

नई दिल्ली:

देश में कोरोना के मामलों में बीते कुछ दिनों से बेहिसाब बढ़ोतरी हो रही है. गुरूवार और शुक्रवार को ही भारत में करीब 2000 नए मामले सामने आए हैं. देशभर में अब कुल कोरोना मामलों की संख्या 7600 से भी ज्यादा हो गई है, जबकि करीब 240 लोगों की इस महामारी से अभी तक जान जा चुकी है. कोरोना से बचने के लिए सरकार ने देशभर में 14 अप्रैल तक के लिए लॉकडाउन किया है. लेकिन, मौजूदा स्थिति को देखते हुए ऐसी आशंका जताई जा रही है कि सरकार इस लॉकडाउन में बढ़ोतरी भी कर सकती है.

ये भी पढ़ें- गधे ने जेब्रा के साथ बनाए संबंध तो पैदा हुआ जॉन्की, पूरा मामला जान हैरत में पड़ जाएंगे आप

कोरोना वायरस के प्रति लोगों को जागरुक करने के लिए सरकार लगातार काम कर रही है. इसी बीच देश के एक कार डिजाइनर सुधाकर यादव ने लोगों को इस महामारी के प्रति जागरुक करने के लिए कोरोना कार बनाई है. सुधाकर ने बीती 7 तारीख को ये कार कंपलीट की थी. जिसके बाद इसे हैदराबाद की सड़कों पर घूमते हुए देखा गया था. सुधाकर की ये कोरोना कार 100 सीसी के इंजन से लैस है, जिसमें केवल एक ड्राइवर ही बैठ सकता है. कार की बॉडी फ्लोरोसेंट-ग्रीन फाइबर से बनाई गई है. इसके साथ ही इसकी बाहरी बॉडी पर स्पाइक्स भी लगाए गए हैं.

ये भी पढ़ें- शराब के लिए घंटों खड़ा रहा लाइन में और वहीं तड़प तड़पकर मर गया शराबी

सुधाकर का प्लान है कि वे लोगों को जागरुक करने के लिए इस कार को स्थानीय अधिकारियों को देंगे. उन्होंने कहा कि ये कार लोगों को अपने-अपने घरों में ही रहने के लिए प्रेरित करेगी. सुधाकर का मानना है कि सड़कों पर बेवजह घूमने वाले लोग इस कार को देखकर कोरोना वायरस के प्रति जागरुक होंगे और घर में ही रहेंगे. बता दें कि सुधाकर इससे पहले भी कई प्रकार की अजीबो-गरीब कार बना चुके हैं, जिनमें बर्गर, कंप्यूटर, गेंद जैसी आकार की कई कारें शामिल हैं.