News Nation Logo
Banner

Corona Lockdown: फसल कटाई के लिए न मिले मजदूर तो किसान ने उठाया हैरान करने वाला कदम

News State | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 12 Apr 2020, 12:55:22 PM
suicide

फसल कटाई के लिए न मिले मजदूर तो किसान ने उठाया हैरान करने वाला कदम (Photo Credit: फाइल फोटो)

बांदा:  

महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस (Corona Virus) के कहर से हर कोई त्रस्त है. किसानों के सामने भी बड़ी चुनौतियां खड़ी है. कोरोना वायरस को रोकने के मद्देनजर लागू लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान किसानों को फसल की कटाई के लिए मजदूर नहीं मिल रहे हैं. इसी से हताश एक किसान ने हैरान करने वाला कदम उठाया. दरअसल, उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बांदा जिले के जारी गांव में गेहूं की पकी फसल काटने के लिए कथित रूप से मजदूर न मिलने से परेशान एक किसान ने फांसी लगाकर आत्महत्या (Suicide) कर ली.

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन से हुई परिवार की ऐसी दशा देख शख्स ने उठाया खौफनाक कदम, रोंगटे खड़े कर देगा वाकया

पुलिस के मुताबिक, देहात कोतवाली क्षेत्र के जारी गांव में 52 वर्षीय किसान रामभवन शुक्ला का शव शनिवार को गांव के बाहर एक पेड़ की डाल में फांसी के फंदे से लटकता पाया गया. ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने पोस्टमॉर्टम कराने के बाद शव उसके परिजनों को सौंप दिया गया है और मामले की जांच की जा रही है.

यह भी पढ़ें: हिस्ट्रीशीटर बदमाश को उसी के भतीजे ने सुला दिया मौत की नींद, ऐसे दिया पूरी वारदात को अंजाम

मृत किसान के परिजनों का कहना है कि कि बेमौसम हुई बारिश के पानी में डूबकर मसूर की फसल सड़ गयी थी और अब गेहूं की फसल पककर खेत में खड़ी बर्बाद हो रही है. रामभवन दो दिन से फसल काटने के लिए गांव में मजदूर ढूंढ रहा था, मगर बंद लागू होने की वजह से मजदूर नहीं मिल रहे थे. उन्होंने बताया कि रामभवन शनिवार को मजदूर ढूंढने की बात कहकर घर से निकला था. संभवत: मजदूर न मिलने से परेशान होकर उसने आत्महत्या कर ली है.

यह वीडियो देखें: 

First Published : 12 Apr 2020, 12:55:22 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.