News Nation Logo

कांग्रेस ने राष्ट्रपति को लिखा पत्र, कोरोना संकट पर संसद सत्र बुलाने की मांग

देश में जहां कोरोना से लगातार लोगों की मौत हो रही है तो वहीं आक्सीजन की कमी से हाहाकार मचा हुआ है. इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद अधीर रंजन चौधरी (Congress MP Adhir Ranjan Chowdhury) ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) को पत्र लिखा है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 10 May 2021, 04:23:21 PM
ramnath kovid

कांग्रेस ने राष्ट्रपति को लिखा पत्र, कोरोना संकट पर संसद सत्र बुलाने क (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

देश में जहां कोरोना से लगातार लोगों की मौत हो रही है तो वहीं आक्सीजन की कमी से हाहाकार मचा हुआ है. इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद अधीर रंजन चौधरी (Congress MP Adhir Ranjan Chowdhury) ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) को पत्र लिखा है. कांग्रेस नेता ने पत्र के माध्यम से मांग की है कि कोरोना संकट (COVID-19 crisis) को लेकर संसद का विशेष सत्र बुलाना चाहिए. वहीं, आपको बता दें कि भारत में कोरोना के मामलों में थोड़ी गिरावट दर्ज की गई. यहां बीते 24 घंटे में कोरोना के 3,66,161 नए मामले सामने आए हैं और इस दौरान महामारी से 3,754 लोगों की मौत हो गई. केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने यह जानकारी दी.

रविवार को, भारत ने 1 मई के बाद पांचवीं बार 4.03 लाख मामले दर्ज किए थे. शुक्रवार को, भारत में सबसे अधिक 4,14,188 मामले दर्ज किए गए. पिछले 18 दिनों में भारत में रोजाना 3 लाख से अधिक मामले दर्ज किए गए और 3,000 से अधिक लोगों की मौत हुई. भारत में कोविड -19 मामलों की कुल संख्या अब 2,26,62,575 हो गई है और सक्रिय मामलों की संख्या 37,45,237 है. वहीं महामारी से अबतक 2,46,116 लोगों की मौत हो चुकी है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, पिछले 24 घंटों में कुल 3,53,818 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दी गई है, जबकि 1,86,71,222 लोग अब तक कोविड से ठीक हुए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि देश में अब तक कुल 17,01,76,703 लोगों को टीका लगाया गया है, जिनमें 6,89,652 वे लोग शामिल हैं, जिन्हें पिछले 24 घंटों में टीके लगाए गए थे.

सीडब्ल्यूसी की बैठक में चुनाव में हार, नए पार्टी प्रमुख को लेकर चर्चा

हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में पार्टी के खराब प्रदर्शन और नए पार्टी प्रमुख के चुनाव को लेकर चर्चा के लिए कांग्रेस वर्किं ग कमेटी (सीडब्ल्यूसी) की अहम बैठक सोमवार से यहां शुरू हुई. बैठक को संबोधित करते हुए, पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी ने कहा, "सीडब्ल्यूसी की यह बैठक हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों के परिणामों पर चर्चा करने के लिए बुलाई गई है. हमें अपने खराब प्रदर्शन पर ध्यान देने की जरूरत है."

"हमें स्पष्ट रूप से यह समझने की जरूरत है कि केरल और असम में सत्ताविरोधी लहर के बावजूद हम असफल क्यों हुए और क्यों बंगाल में हमारा सूफड़ा साफ हो गया." उन्होंने कहा कि अगर हम वास्तविकता का सामना नहीं करते हैं, अगर हम तथ्यों को सामने नहीं रखते हैं, तो हमें सही सबक नहीं मिलेगा.

"एक और महत्वपूर्ण मुद्दा है जिस पर मैं आपका मार्गदर्शन चाहूंगी. जब हम 22 जनवरी को मिले थे, तो हमने तय किया था कि कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया जून के अंत तक पूरी हो जाएगी. चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री ने एक कार्यक्रम तैयार किया है. वेणुगोपाल कोविड -19 और चुनाव परिणामों पर हमारी चर्चा के बाद इसे पढ़ेंगे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 10 May 2021, 04:05:12 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.