logo-image

Xiaomi ने लॉन्च की प्लास्टिक बोतलों से बनी Made In India टी-शर्ट, ग्राहकों को नहीं आई पसंद

लोगों का कहना है कि बेशक ये टी-शर्ट भारत में निर्मित है, लेकिन कंपनी तो चीन की है. लिहाजा, वे चीनी कंपनी के इस मेड इन इंडिया प्रोडक्ट को खरीदने के मूड में नहीं दिख रहे हैं.

Updated on: 12 Sep 2020, 04:00 PM

नई दिल्ली:

चीन (China) की इलेक्ट्रॉनिक कंपनी शाओमी (Xiaomi) ने भारत में अपना एक नया प्रोडक्ट लॉन्च किया है. कंपनी ने अपने बिजनेस का विस्तार करते हुए अब क्लोथिंग मार्केट में भी प्रवेश कर लिया है. जी हां, चीनी कंपनी शाओमी ने इस बार कोई नया स्मार्टफोन या कोई अन्य इलेक्ट्रॉनिक गैजेट नहीं बल्कि एक टी-शर्ट लॉन्च की है. इस टी-शर्ट की कुछ खास बातें हैं जो भारतीय ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए ध्यान में रखी गई हैं.

ये भी पढ़ें- पत्नी की मौत के बाद पति ने घर में बनवाया स्टैचू, पूरा मामला जान हो जाएंगे भावुक

शाओमी द्वारा लॉन्च की गई ये टी-शर्ट पर्यावरण को ध्यान में रखकर बनाई गई है. कंपनी ने इस नए प्रोडक्ट का नाम Mi EcoActive T-shirt रखा है. कंपनी ने इसे 100 प्रतिशत रीसाइक्लेबल प्लास्टिक से बनाया है. एक टी-शर्ट के निर्माण में कुल 12 बोतलों का इस्तेमाल किया जा रहा है. खास बात ये है कि चीनी कंपनी शाओमी की ये टी-शर्ट पूर्ण रूप से भारत में निर्मित है. कंपनी का दावा है कि उनकी Mi EcoActive टी-शर्ट स्किन फ्रैंडली होने के साथ-साथ रीसाइक्लेबल और रीउजेबल है.

ये भी पढ़ें- अर्थी पर लेटी 'लाश' लेने लगी सांसें, शरीर में हुई हलचल और फिर जो हुआ...

शाओमी ने भारतीय बाजार में इस टी-शर्ट की कीमत 999 रुपये तय की है. शाओमी इंडिया ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इस टी-शर्ट के बारे में जानकारी देते हुए एक वीडियो भी शेयर की है. लेकिन, कंपनी के ट्वीट पर भारतीयों की प्रतिक्रिया शाओमी के लिए अच्छी नजर नहीं आ रही है. लोगों का कहना है कि बेशक ये टी-शर्ट भारत में निर्मित है, लेकिन कंपनी तो चीन की है. लिहाजा, वे चीनी कंपनी के इस मेड इन इंडिया प्रोडक्ट को खरीदने के मूड में नहीं दिख रहे हैं. हालांकि, ऐसे लोगों की भी संख्या ठीक-ठाक है जो इसमें अपनी रूचि दिखा रहे हैं.