News Nation Logo
Banner

फूड मार्केट में इस डिश की धूम, 60 सेकेंड में 155 बार ऑर्डर बुक

स्विगी के डेटा के अनुसार ऐप के माध्यम से लोगों ने लगभग 5.084 समोसे को ऑर्डर किया है. जो न्यूज़ीलैंड की जनसंख्या के बराबर है. जबकि बिरयानी लगातार 6ठें साल चार्ट में पहले नंबर पर काबिज रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 21 Dec 2021, 11:05:27 PM
Chiken Biryani

Chiken Biryani (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

ठंड के इस रंगारंग मौसम में आप बिरयानी न खाएं ऐसा हो नहीं सकता. बिरयानी अब हर लोगों की पसंद में शामिल होने लगी है. हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं कि ऑनलाइन फूड डेलिवरी प्लेटफॉर्म स्विगी के सालाना डेटा में आया है कि देश में लोग डिश के तौर पर बिरयानी को किस कदर पसंद करते हैं. इस साल के स्विगी के डेटा की मानें तो भारतीयों ने पूरे साल लगभग हर मिनट 115 बिरयानी के ऑर्डर किए. अगर इसको सेकेंड में देखें तो सेकंड 2 बार. ये तो हो गई बिरयानी की बात. अब हम आपको बताएंगे कि स्नैक्स में किसकी मांग ज्यादा थी. 

बात करें स्नैक्स की तो समोसे को लोगों ने खूब खाया है. जारी डेटा के अनुसार ऐप के माध्यम से लोगों ने लगभग 5.084 समोसे को ऑर्डर किया है. जो न्यूज़ीलैंड की जनसंख्या के बराबर है. जबकि बिरयानी लगातार 6ठें साल चार्ट में पहले नंबर पर काबिज रही है. 

अगर हम शहरों के मुताबिक आंकड़ों की बात करें तो चेन्नई, हैदराबाद, लखनऊ और कोलकाता में सबसे ज्यादा चिकेन बिरयानी का ऑर्डर हुआ. वहीं बेंगलुरु में ये दूसरी फेवरेट डिश रही. पुणे में दूसरी फेवरेट डिश दम बिरयानी रही.

यह भी पढ़ें: Indian Railways: अब कार से नहीं, रेल से ले जाइये बारात, ये है बुकिंग का तरीका

बात करें वेज बिरयानी की तो लोगों ने इसको भी काफी पसंद किया है. लेकिन वेज बिरयानी की अपेक्षा लोगों ने तकरीबन चार गुना ज्यादा चिकन बिरयानी ऑर्डर की है. स्विगी के मीट स्टोर पर भी ये चौथी सबसे पॉपुलर डिश रही है.

First Published : 21 Dec 2021, 11:05:27 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.