News Nation Logo
Banner

नहाने के पानी में चुपचाप ये चीज डालने से धन-समृद्धि की नहीं रह जाती कोई कमी, बस विधि का रखें ध्यान

शनिदेव को खुश करने का सबसे आसान तरीका है. तुलसी की सूखी पत्तियां या लकड़ी लेकर उसे कूट कर पाउडर बना लीजिए.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 13 Apr 2020, 01:11:55 PM
bath

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

एक कहावत है कि दिन की शुरुआत सुबह से होती है. अगर सुबह अच्छा से बीतता है तो दिन भी अच्छी ही बीतता है. सुबह को अच्छा बनाने के लिए हर कोई प्रयत्न करता है, लेकिन सभी को सफलता नहीं मिलती. लेकिन हम आपको एक ऐसा तरीका बता रहे हैं जिससे सभी का काम बन सकता है. अच्छी सुबह होने के साथ-साथ दिन भी अच्छा होगा. दिन अच्छा हुआ तो किस्मत अपने आप खुल जाएंगे. धन, यश और वैभव की कोई कमी नहीं रहेगी.

यह भी पढ़ें- लॉकडाउन में जमाखोरी के लिए गलती से भी फ्रिज में न रखें ये चीज, इसका सेवन कर देगा गंभीर बीमार 

इस विधि का करें पालन

सुबह उठने के बाद फ्रेश होने के बाद लोग स्नान करने जाते हैं. स्नान किस विधि से करने हैं, यह काफी महत्वपूर्ण होता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नहाने के कई नियम हैं और अगर इन नियमों का सही तरह से पालन किया जाए, तो व्यक्ति की किस्मत बदल सकती है. ऐसा करने से व्यक्ति को पैसे की कभी कमी नहीं रहती. अपने लोगों के बीच प्यार बढ़ता है. अपनों के बीच किसी तरह का झगड़ा नहीं रह जाता है. बस आपको नहाने के पानी में यह चीज मिलाना है. इससे आपको धन-समृद्धि की कोई कमी नहीं रह जाएगी.

यह भी पढ़ें- ये 5 राशि वाले पैसे रखने की कर लें व्यवस्था, पूर्णिमा के बाद करोड़ों आएंगे इनके खाते में

इन सामाग्रियों का रखें ध्यान

सबसे पहले 1 चम्मच काले तिल लीजिए, इसको लेने का सबसे मुख्य कारण ये हैं कि हमारे जीवन में पैसों की कमी, लड़ाई-झगड़े या घर की परिस्थिति डांवाडोल होती है. शनिदेव को खुश करने का सबसे आसान तरीका है. तुलसी की सूखी पत्तियां या लकड़ी लेकर उसे कूट कर पाउडर बना लीजिए. तुलसी से हमें मां लक्ष्मी की कृपा मिलतीं है. तीसरी वस्तु है नमक, चंद्र, राहु, केतु ग्रह को शांत करता है. हमारे जीवन में आने वाली सभी विपत्ति इन ग्रहों की वजह से ही उत्पन्न होती है. अब सभी साम्रगी को मिलाकर एक साथ डब्बे में बंद कर रख दीजिए.

यह भी पढ़ें- दही के साथ गलती से भी न करें इन चीजों का सेवन, वरना हो सकते हैं बीमार

रोज करें ये काम

जब भी प्रतिदिन आप स्नान करें तो नहाते समय आप किसी भी एक मंत्र का उच्चारण कर सकते हैं. वैसे तो नहाते समय स्नान करने के कई मंत्र हैं आप अगर ‘ॐ नमो नारायण’ का दो बार उच्चारण करलें, तो ये भी काफी शुभ फल देने वाला होता है. उसके बाद उस मिश्रण को प्रतिदिन नहाने के पानी में मिलाकर स्नान करना चाहिए. इस उपाय को करने से शनिदेव की कृया आप पर बनी रहेगी और आप की किस्मत बदल जाएगी. इसके अलावा नहाने के तुरंत बाद बालों पर हाथ ना लगाएं और सुबह तुलसी पर जल अवश्य अर्पण करें.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 13 Apr 2020, 01:08:02 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.