News Nation Logo
Banner

अजब गजबः दूल्हा नहीं सुना पाया 2 का पहाड़ा, दूल्हन ने लौटा दी बारात

दूल्हा बारात के साथ शादी के मंडप में पहुंचा. दुल्हन को उनकी शैक्षणिक योग्यता के बारे में संदेह था, इसलिए दुल्हन ने जयमाला के समय ही दूल्हे को 2 का पहाड़ा सुनाने के लिए कहा. दूल्हा पहाड़ा सही नहीं सुना पाया, जिसके बाद शादी को रोक दिया गया.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 04 May 2021, 03:01:46 PM
marriage

marriage (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • दुल्हन को दूल्हे की योग्यता पर था शक
  • दूल्हा नहीं सुना पाया 2 का पहाड़ा
  • परिजनों के कहने पर भी नहीं मानी दुल्हन

नई दिल्ली:

आपने अक्सर ऐसे किस्से सुने होंगे कि शादी में फेरे के वक्त दहेज या अन्य कारणों से शादी टूट गई या दुल्हन ने शादी करने से इनकार कर दिया. लेकिन महोबा में एक ऐसा ही अनोखा मामला सामने आया है. यहां मांग दूल्हे की तरफ से नहीं बल्कि दुल्हन की तरफ से की गई. और मांग में पैसा, गाड़ी बंगला की जगह दूल्हे के दिमाग का टेस्ट लिया गया. फेरे के वक्त दुल्हन ने दूल्हे के सामने ऐसी मांग रख दी कि जिसे दूल्हा पूरा नहीं कर पाया और शादी टूट गई. दरअसल फेरे के समय ने दुल्हन ने मांग की थी कि दूल्हा दो का पहाड़ा सुनाए, लेकिन दूल्हा नहीं सुना पाया और नाराज दुल्हन ने शादी करने से साफ इनकार कर दिया.

ये भी पढ़ें- अजब गजब: दुल्हन नहीं, यहां दूल्हा होता है शादी के बाद विदा, बहुत रोचक है इसके पीछे की कहानी 

शनिवार शाम दूल्हा बारात के साथ शादी के मंडप में पहुंचा. दुल्हन को उनकी शैक्षणिक योग्यता के बारे में संदेह था, इसलिए दुल्हन ने जयमाला का आदान प्रदान होने से पहले, दूल्हे को 2 का पहाड़ा सुनाने के लिए कहा. दूल्हा पहाड़ा सही नहीं सुना पाया, जिसके बाद शादी को रोक दिया गया.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मामला महोबा जिले के खरेला थाना क्षेत्र का है. 30 अप्रैल को बारात की सारी तैयारियां चल रही थी. दुल्हन को अपने होने वाले पति की शैक्षणिक योग्यता पर पहले से शक था. स्टेज पर दूल्हे के हावभाव को देखकर दुल्हन ने दूल्हे से 2 का पहाड़ा सुनाने को कहा, लेकिन दूल्हा इधर-उधर बगलें झांकने लगा. जिसके बाद दुल्हन ने शादी से इंकार कर दिया. और बारात बैरंग लौटनी पड़ी. 

ये भी पढ़ें- मौत से पहले कराई बेटी की शादी, वर-वधू को दिया आशीर्वाद और फिर सभी को छोड़ दुनिया को कहा अलविदा

दूल्हन ने मंडप से बाहर निकलते हुए शादी से इनकार करते हुए कहा कि वह किसी ऐसे व्यक्ति से शादी नहीं कर सकती, जिसे गणित की मूल बातें पता नहीं हैं. ऐसे में परिवार व दोस्तों ने भी दुल्हन को बहुत समझाने की कोशिश की लेकिन सभी नाकाम रहें. यह पूरा घटनाक्रम महोबा जिले के धवार गांव का है. स्थानीय अधिकारी विनोद कुमार ने बताया कि यह एक अरेंज मैरिज थी और दुल्हन शिक्षित है, जबकि दूल्हा अशिक्षित है. दुल्हन के चचेरे भाई ने भी कहा कि वे यह जानकर चौंक गए कि दूल्हा अशिक्षित था. उसने कहा, "दूल्हे के परिवार ने हमें उसकी शिक्षा के बारे में अंधेरे में रखा था. वह स्कूल भी नहीं गया होगा.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 04 May 2021, 03:01:46 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.