logo-image

दूल्हे की इस हरकत से ठनक गया दुल्हन का माथा, सच्चाई से उठा पर्दा तो सन्न रह गए लोग

पूरा मामला हरदोई के शाहाबाद का है, जहां अपने बेटे की बारात लेकर पहुंचा अभिवक्ता घंटों की गहमा-गहमी के बाद खाली हाथ ही बारात लेकर लौट गया.

Updated on: 21 Nov 2019, 03:22 PM

नई दिल्ली:

जैसे-जैसे समय बढ़ता जा रहा है, वैसे-वैसे लोगों में समझदारी भी बढ़ रही है. खास बात ये है कि आज की लड़कियां अपने हक और अधिकारों के लिए कोई भी बड़ा कदम उठाने में हिचकिचाती नहीं हैं. आपने ऐसे कई मामले देखें और सुनें होंगे जिसमें लड़कियां उचित वर नहीं मिलने की स्थिति में न सिर्फ शादी से इंकार कर देती हैं बल्कि घर की चौखट पर आई बारात को भी खाली हाथ ही लौटा देती हैं. इसी कड़ी में यूपी के हरदोई से एक ताजा मामला सामने आया है, जिसमें एक लड़की ने घर आई बारात को खाली हाथ लौटा दिया.

ये भी पढ़ें- ISSF Shooting: मनु भाकर ने ISSF विश्व कप फाइनल में जीता स्वर्ण पदक, 6ठें स्थान पर रहीं यशस्विनी सिंह

पूरा मामला हरदोई के शाहाबाद का है, जहां अपने बेटे की बारात लेकर पहुंचा अधिवक्ता घंटों की गहमा-गहमी के बाद खाली हाथ ही बारात लेकर लौट गया. अधिवक्ता ने अपने बेटे की शादी शाहाबाद के एक किसान की बेटी के साथ तय की थी. बताया जा रहा है कि बुधवार की सुबह कलेवा रस्म की दौरान जब दूल्हे को पैसे देकर उसे गिनने के लिए कहा गया तो वह घबराकर बिना गिने ही सारे पैसे उठा लिए. दूल्हे की इस हरकत दुल्हन को टेंशन में डाल दिया. जिसके बाद दुल्हन ने दूल्हे की जांच-पड़ताल के लिए खुद ही कदम बढ़ाए. दुल्हन ने दूल्हे से उसका नाम लिखने के लिए कहा, जिसके बाद वह अपना नाम भी नहीं लिख पाया.

ये भी पढ़ें- AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया के सामने पाकिस्तान ने घुटने टेके, 240 रनों पर सिमटी पहली पारी

इतना कुछ होने के बाद दुल्हन को मालूम चल गया कि जिसके साथ उसकी शादी होने वाली है, वह पूरी तरह से अशिक्षित है. लिहाजा दुल्हन ने उस युवक के साथ शादी करने से सीधा इंकार कर दिया. दुल्हन का फैसला सुनने के बाद वहां मौजूद बारातियों में हड़कंप मच गया. कई घंटों तक दोनों पक्षों में वाद-विवाद होता रहा लेकिन दुल्हन अपने फैसले पर ही अड़ी रही. पूरे मामले की जानकारी पुलिस को भी दी गई, लेकिन लड़की ने अपने कदम पीछे नहीं किए. बताया जा रहा है कि लड़की ग्रेजुएट है जबकि लड़का हाईस्कूल पास भी नहीं है.