News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

13 करोड़ रुपये में बिकी ये विशालकाय मछली, वजन जानकर रह जाएंगे दंग

कियोशी किमुरा ने नए साल के बाद रविवार को हुई नीलामी में इस मछली को खरीदा था. बताते चलें कि किमुरा ने पिछले साल भी एक 278 किलो की ब्लूफिन टूना मछली को 22 करोड़ रुपये में खरीदा था.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 06 Jan 2020, 02:18:14 PM
ब्लूफिन टूना नामक मछली के साथ कियोशी किमुरा

ब्लूफिन टूना नामक मछली के साथ कियोशी किमुरा (Photo Credit: https://twitter.com/bancha333)

नई दिल्ली:

यदि आप नॉन-वैजिटेरियन हैं तो आपने मछली का आनंद भी उठाया ही होगा. बाजार में मछलियों की अलग-अलग कीमतें हैं. आमतौर पर बाजारों में बिकने वाली मछलियों की कीमत 300 से 1000 हजार रुपये प्रति किलो होती है. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी मछली के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी कीमत अभी हाल ही में 13 करोड़ रुपये लगी. जी हां, ब्लूफिन टूना नाम की 276 किलो वजनी इस मछली को जापान के एक बिजनेसमैन कियोशी किमुरा ने खरीदा है. कियोशी किमुरा जापान में रेस्टॉरेंट चेन चलाते हैं.

ये भी पढ़ें- Apple की बिक्री घटी तो कंपनी ने CEO की सैलरी से काट लिए 23 करोड़ रुपये, जानें पूरा माजरा

कियोशी किमुरा ने नए साल के बाद रविवार को हुई नीलामी में इस मछली को खरीदा था. बताते चलें कि किमुरा ने पिछले साल भी एक 278 किलो की ब्लूफिन टूना मछली को 22 करोड़ रुपये में खरीदा था. ब्लूफिन टूना मछली में काफी दिलचस्पी दिखाने वाले कियोशी किमुरा को लोग टूना किंग भी कहते हैं. कियोशी किमुरा की मानें तो उनके रेस्टॉरेंट में इस मछली की काफी डिमांड है और वे इस मछली से कई तरह की डिश बनाते हैं.

ये भी पढ़ें- Video, IND vs SL: वंदे मातरम से गूंज उठा गुवाहाटी, पूरे हिंदुस्तान समेत श्रीलंका में भी सुनाई दी धमक

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टूना मछलियों की एक लुप्तप्राय प्रजाति है. यह एक बेहद ही खास प्रकार की मछली है जो सिर्फ स्वादिष्ट ही नहीं बल्कि जबरदस्त फायदेमंद भी है. बताया जाता है कि इस मछली में ओमेगा-3, विटामिन्स और कई प्रकार के पोषक तत्व पाए जाते हैं। ब्लूफिन टूना मछली जापान में काफी पसंद की जाती है, लिहाजा इसे पसंद करने वाले लोग मोटी रकम खर्च करके इसका मजा उठाते हैं. हालांकि टूना मछलियां एक लुप्तप्राय प्रजाति है, जिसकी वजह से ये काफी कम संख्या में ही मिलती हैं.

First Published : 06 Jan 2020, 02:18:14 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.