logo-image

पसीने की जगह इस लड़की के शरीर से बहता है खून, डॉक्टर भी जानकर हुए हैरान

इटली की रहने वाली 21 वर्षीय लड़की एक अजीबो-गरीब बीमारी से ग्रस्त है, जिसके शरीर से किसी भी तरह के फिजिकल एक्सरसाइज करने के बाद पसीने की जगह खून बहने लगता है.

Updated on: 22 Jun 2019, 06:11 AM

नई दिल्ली:

दुनिया में तरह-तरह के लोग मौजूद है , जिनकी बातें और चीजें एकदम अलग होते है. कई बार हम किसी की आदत और शारीरिक संरचना को देखकर हैरान भी रह जाते है. एक ऐसा ही मामला इटली से सामने आई है, जिसे सुनकर सब दंग है. आपने एक्सरसाइज के बाद शरीर से पसीने बहना तो खूब सुना होगा लेकिन क्या कभी खून का आना सुना है. जी हां इटली की रहने वाली 21 वर्षीय लड़की एक अजीबो-गरीब बीमारी से ग्रस्त है, जिसके शरीर से किसी भी तरह के फिजिकल एक्सरसाइज करने के बाद पसीने की जगह खून बहने लगता है.

और पढ़ें: CCTV में कैद हुआ अजीबोगरीब प्राणी, कहीं ये एलियन तो नहीं, आप भी देखें VIDEO

एक्सरसाइ करने के बाद लड़की पूरी तरह लहूलुहान हो जाती है, माथा से लेकर हथेलियां तक खून से लाल हो जाती है. डॉक्टर भी इस केस को जानकर हैरान है हालांकि जांच करने के बाद पता चला कि वो एक बीमारी से ग्रस्त है. इस बीमार को 'ब्लड स्वेटिंग' नाम से जाना जाता है. 

फिलहाल लड़की का इलाज चल रहा है, डॉक्टर्स ने दिल और ब्लड प्रशर का इलाज कर इसे रोकने की कोशिश की लेकिन डॉक्टर अभी उसे पूरी तरह ठीक नहीं कर पाए है.