News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

दूल्हे को लेने बारात के साथ घोड़ी पर सवार होकर पहुंचीं दुल्हन, जानें फिर क्या हुआ

दुल्हन घोड़े पर बैठकर बड़े शान से अपने दूल्हे को लेने के लिए उसके होटल पहुंची और दूल्हे के घरवालों ने बारात का स्वागत किया. इस दौरान बारात में शामिल महिलाएं डांस रही थीं.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 17 Dec 2021, 11:29:54 PM
dulhan

दूल्हे को लेने बारात के साथ घोड़ी पर सवार होकर पहुंचीं दुल्हन (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:

आपने अबतक दूल्हे को घोड़ी पर चढ़कर बारात के साथ अपनी दुल्हन को लाने के लिए जाते हुए देखा होगा, लेकिन बिहार में एक अनोखी शादी देखने को मिली. जब शादी के जोड़े में सजी धजी और हाथ में मेहंदी लगाए दुल्हन घोड़े पर सवार होकर बारात के साथ अपने दूल्हे को लेने उसके दरवाजे तक पहुंच गईं. इस शादी की चर्चा अब जोरशोर चल रही है. गया के चांदचैरा की दुल्हनिया अनुष्का गुहा का विवाह पश्चिम बंगाल के कोलकाता के जीत मुखर्जी से हुई.

चांदचैरा स्थित सिजुआर भवन धर्मशाला से दुल्हन घोड़े पर बैठकर बड़े शान से अपने दूल्हे को लेने के लिए उसके होटल पहुंची और दूल्हे के घरवालों ने बारात का स्वागत किया. इस दौरान बारात में शामिल महिलाएं डांस रही थीं. आसपास के लोग सड़क पर निकलकर इस अनोखी बारात को देख रहे थे.

बारात के स्वागत के बाद दूल्हा कार से दुल्हन के पीछे-पीछे जयमाला स्टेज तक पहुंचा. इस दौरान वर-वधू दोनों पक्ष के लोग भी शामिल हुए. आपको बता दें कि घोड़ी पर सवार होकर बारात निकालने वाली दुल्हन अनुष्का कोलकाता में इंडिगो एयरलाइंस में एयर होस्टेस के पद पर कार्यरत हैं.

इस नायाब बारात को लेकर दुल्हन अनुष्का ने कहा कि आज के समय में भी लड़के और लड़कियों में भेदभाव किया जाता है, लड़कियों को लड़कों के बराबरी लाने के लिए ऐसे अभियान की जरूरत है. इससे समाज में एक बदलाव के रूप में देखना चाहिए. 

दूल्हे जीत मुखर्जी ने बताया कि इस तरह की शादी से समाज में एक अच्छा मैसेस जाता है. हम दूसरों से सुधरने की बात करते हैं, लेकिन वही गलती खुद करते हैं, इसलिए परिवर्तन खुद से शुरू करना चाहिए. लड़कियां आज लड़कों के साथ कदम से कदम मिलाकर चलती हैं, तो इसमें क्या बुराई क्या है.

First Published : 17 Dec 2021, 11:29:54 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.