logo-image

बेंगलुरु: इस शख्स ने दुर्लभ नस्ल के डॉगी पर लगाए 20 करोड़ रुपये, जानें क्या हैं खूबियां  

डॉग लवर के बीच से एक चौकाने वाली खबर सामने आई है. बेंगलुरु के एक शख्स ने कोकेशियन शेफर्ड डॉग को 20 करोड़ में खरीदा है

Updated on: 08 Jan 2023, 01:13 PM

highlights

  • कोकेशियन शेफर्ड डॉग को 20 करोड़ में खरीदा
  • इसकी उम्र 1.5 साल बताई जा रही है
  • सतीश के पास और भी कीमती डॉग हैं

नई दिल्ली:

डॉग लवर के बीच से एक चौकाने वाली खबर सामने आई है. बेंगलुरु के एक शख्स ने कोकेशियन शेफर्ड डॉग को 20 करोड़ में खरीदा है. बेंगलुरु के सेलिब्रिटी डॉग ब्रीडर और डॉग ब्रीडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष एस सतीश ने इस दुलर्भ डॉगी को 20 करोड़ में खरीदकर लाए हैं. इसकी उम्र 1.5 साल बताई जा रही है. कुत्ते को हैदराबाद में   एक विक्रेता से लिया गया है. इसका नाम कैडबॉम हैदर रखा गया है.

सतीश ने फरवरी में आयोजित होने वाले एक मेगा इवेंट में बेंगलुरु में कुत्ते प्रेमियों के लिए कैडबॉम हैदर पेश करने का कार्यक्रम रखा है. सतीश के पास और भी कीमती डॉग हैं. यह है 1 करोड़ रुपये में खरीदा गया कोरियन डोसा मास्टिफ, 10 करोड़ रुपये में खरीदा गया तिब्ब्ती मास्टिफ और 8 करोड़ रुपये में खरीदा गया अलास्कन मलमुट है.

कोकेशियान चरवाहा लगभग 30 इंच की औसत ऊंचाई तक पहुंच सकता है और इसका वजन 55 से 77 किलोग्राम के बीच है. इनकी आयु 10 से 20 साल की होती है. एक साक्षात्कार में सतीश ने बताया कि 'कैडबॉम हैदर' साइज में बड़ा होता है. यह काफी दोस्ताना भी होता है. यह आराम से घर में एडजस्ट हो जाता है. 

डॉग ब्रीडर सतीश महंगे और दुर्लभ नस्ल के डॉग को खरीदने के लिए जाने जाते हैं. 2016 में वह भारत के पहले शख्स थे, जिनके पास कोरियाई मास्टिफ ब्रीड के डॉग थे. इन कुत्तों की कीमत 1 करोड़ रुपये तक बताई गई. ये कुत्ते चीन से मंगवाए गए थे. इन लग्जरी कार से एयरपोर्ट से घर लाया गया था.